Chhattisgarh

गरियाबंद स्थित सर्किट हाऊस में अधिकारियों की समीक्षा बैठक

– महरा जाति प्रमाणपत्र को लेकर आ रही दिक्कतों को दूर करने के निर्देश। अधिकारियों से कहा गया कि सभी जगह में यह समस्या आ रही है। 

– पिछड़ी जनजाति के भर्ती के लिए मेरिट के आधार पर पदों में भर्ती की सहमति दी है।

– हाट-बाजार क्लिनिक को बहुत छोटे-छोटे बाजार में न कर बड़े बाजार में करने और ओपीडी को बढ़ाने के निर्देश।

– रीपा में पारंपरिक व्यवसाय से जुड़े लोगों को भी जोड़ने के निर्देश। 

– लोहार, कुम्हार सहित अन्य को जोड़ने के संबंध में निर्देश।

– रुरल इंडस्ट्रियल पार्क स्व-सहायता समूह पर ही केंद्रीकृत नहीं होने चाहिए, यह एक्टिविटी उद्योग से संबंधित जैसे दाल, हॉलर मिल जैसे हो। इस उद्योग के संचालन के लिए चयन ऐसे व्यक्ति का करना है जो मार्केटिंग स्किल, रिस्क क्षमता वाला और जुझारू हो।

– मुख्यमंत्री श्री भूपेश बघेल ने अधिकारियों की समीक्षा बैठक में गौठान की स्थिति की जानकारी ली। इस पर कलेक्टर ने बताया कि गोबर खरीदी चालू है। एक्टिव किया जा रहा है

– उड़ीसा से लगे क्षेत्रों में अवैध शराब बिक्री पर कार्रवाई करने के निर्देश।

मुख्यमंत्री ने अधिकारियों से कहा कि यहाँ बहुत काम करने की जरूरत है, जंगल बहुत है सड़क, बिजली,स्कूल, पुल, पेयजल में काम करना है। 

बिजली विभाग के अधिकारी ने बताया कि जिले के दूरस्थ क्षेत्रो में बिजली पहुंचाने का काम किया जा रहा है। कुछ में स्वीकृति मिलने के साथ निविदा जारी है।

मुख्यमंत्री ने लो वोल्टेज की जानकारी ली। इस पर अधिकारी ने बताया कि दूरी की वजह से कुछ क्षेत्रों में है। एक दो हफ्ते में ठीक किया जाएगा। 

मुख्यमंत्री ने बिजली पहुंचाने के लिए चिन्हाकित पेड़ो की कटाई के लिए डीएफओ को निर्देश दिए। 

मुख्यमंत्री ने पूछा – शिक्षा की स्थिति क्या है, एकल शिक्षक का

शिकायत आना अच्छी बात नहीं, मॉनिटरिंग करें और समस्याओं को सुने: मुख्यमंत्री श्री भूपेश बघेल

भेंट मुलाकात कार्यक्रम गरियाबंद में अधिकारियों की समीक्षा बैठक लेकर मुख्यमंत्री श्री भूपेश बघेल ने निर्देशित किया कि अधिकारी नियमित रूप से शासन की योजनाओं के क्रियान्वयन की जानकारी लें। योजनाओं की मॉनिटरिंग करे। यह वनांचल क्षेत्र है। यहाँ बहुत काम करने की आवश्यकता है। बिजली,पानी,शिक्षा और स्वास्थ्य के दिशा में बेहतर कार्य करे। उन्होंने जिले में धान खरीदी, गोठान, विद्युत, लो वोल्टेज, सड़क मरम्मत, स्कूलों में शिक्षक और भवन मरम्मत, पुल पुलिया की जानकारी लेकर आवश्यक निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि शिकायत आना अच्छी बात नहीं है। ऐसा काम करें कि शिकायत की गुंजाइश न रहे।

भी ट्रांसफर हो गया है। इस पर अधिकारी ने बताया कि ट्रांसफर को रोका गया है। शासन स्तर के हैं, फिर भी रिलीव नहीं किया गया है।

Live Videos

Advertisements

Advertisements

Advertisements

Advertisements

Our Visitor

0508976