Chhattisgarh सरगुजा

चिरमिरी में जिले का मुख्यालय बनवाने चक्काजाम, सडक़ पर बैठीं महिलाओं से बद्सलूकी, जबरन ले जाया गया थाना

कोरिया चिरमिरी पोड़ी – Protest: नवीन जिला मनेंद्रगढ़-चिरमिरी-भरतपुर के लिए निर्धारित किया गया दूसरा जिला मुख्यालय, चिरमिरी को जिला मुख्यालय बनवाने भूख हड़ताल के बाद किया चक्काजाम, व्यापार संघ हल्दीबाड़ी और चिरमिरी जिला मुख्यालय बनाओ संघर्ष समिति के तत्वावधान में यातायात चौक पर जमकर प्रदर्शन, कुछ कांग्रेस नेताओं का भी समर्थन… चिरमिरी जिला मुख्यालय बनाओ संघर्ष समिति के तत्वावधान में शुक्रवार को 3 घंटे तक यातायात चौक पर चक्काजाम कर अपनी मांगें रखी गईं। इस दौरान चिरमिरी में नवीन जिला मनेंद्रगढ़ चिरमिरी भरतपुर (एमसीबी) का मुख्यालय आवाज बुलंद की। दूसरी ओर धरना स्थल पर भारी संख्या में पुलिस तैनात रही। कुछ महिलाओं के साथ बदसलूकी करने की बात सामने आई। धरना प्रदर्शन (Protest) को उग्र होता देख पुलिस ने सख्ती दिखाई और प्रदर्शनकारियों को पुलिस वाहनों में भरकर जबरन थाना ले जाया गया। इधर चिरमिरी में 2 अगस्त से क्रमिक भूख हड़ताल जारी रखा गया है।
नगर निगम चिरमिरी के यातायात चौक पर सुबह निर्धारित समय पर शहरवासी एकत्रित हुए। फिर महिला, पुरुष, युवा व बुजुर्ग बीच सडक़ पर बैठकर चक्का जाम कर दिया। इस दौरान शहरवासियों ने जमकर नारे लगाए। शहरवासी एक स्वर में बोले, जो चिरमिरी हित में बात करेगा, वही चिरमिरी में राज करेगा…।
साथ ही कुछ कांग्रेस के नेताओं का समर्थन मिला और शहर की महिलाओं ने सडक़ों पर बैठकर विरोध जताया। संघर्ष समिति ने कहा कि चिरमिरी में जिला मुख्यालय बनाने लगभग 150 एकड़ से ज्यादा शासकीय व नगर निगम की जमीन उपलब्ध है। हमने नवीन जिला मनेन्द्रगढ़-चिरमिरी- भरतपुर के लिए प्रकाशित राजपत्र सूचना के अनुसार सचिव राजस्व एवं आपदा प्रबंधन विभाग छत्तीसगढ़ शासन को 21 बिन्दुओं पर दावा प्रस्तुत कर जिला मुख्यालय बनाने और चिरमिरी से 8540 दावा सौंपे गए थे।
नए जिले का मुख्यालय बनवाने चक्काजाम, सडक़ पर बैठीं महिलाओं से बद्सलूकी, जबरन ले जाया गया थाना
लेकिन दावों की जन सुनवाई नहीं करना समझ से परे है। चिरमिरी-नागपुर मार्ग पर ट्रांसपोर्ट नगर प्रतीक्षा बस स्टैण्ड के सामने रिक्त पुराने आईटीआई भवन व लाइवलीवुड भवन खाली पड़ा है। सघर्ष समिति चिरमिरी के साथ स्थानीय नागरिकों ने नवीन जिला का मुख्यालय व कार्यालय बनाने के लिए भवनों की सूची मुख्यमंत्री व सचिव राजस्व एवं आपदा प्रबंधन को सौंप रखी है।
चिरमिरी से रायपुर पैदल यात्रा कर मिले थे सीएम से
चिरमिरी जिला मुख्यालय बनाओ संघर्ष समिति ने बताया कि एक वर्ष पूर्व मुख्यमंत्री ने मनेंद्रगढ़-चिरमिरी-भरतपुर को जिला बनाने की घोषणा की। उसके बाद चिरमिरी में जिला मुख्यालय बनाने को लेकर कई महीनों तक धरना प्रदर्शन हुआ। चिरमिरीवासियों ने पैदल चलकर रायपुर में मुख्यमंत्री को ज्ञापन सौंपा था। लेकिन जब जिला मुख्यालय कहीं और बनाने की बात सामने आई तो हल्दीबाड़ी मुख्य चौक पर चक्का जाम किया गया है। वहीं दूसरी ओर धरना स्थल पर भारी संख्या में पुलिस तैनात रही। कुछ महिलाओं के साथ बदसलूकी (Misbehave with women) करने की बात सामने आई। धरना प्रदर्शन को उग्र होता देख पुलिस ने सख्ती दिखाई और प्रदर्शनकारियों को पुलिस वाहनों में भरकर जबरन थाना ले जाया गया।

चिकन पॉक्स: बैकुंठपुर व मनेंद्रगढ़ की मेडिकल टीम पहुंची, सर्वे में स्कूली बच्चे सहित 13 संक्रमित मिले

Live Videos

Advertisements

Advertisements

Advertisements

Advertisements

Our Visitor

0513374