COVID-19 National New Dehli

किसान आंदोलन – कीलों को हटाया नहीं जा रहा, बदली है जगह

कृषि कानूनों को विरोध कर रहे किसान लगातार दिल्ली के बॉर्डरों पर अब भी जमें हुए हैं। विरोध प्रदर्शन करते हुए दो महीनों से ज्यादा का समय बीत गया है लेकिन सरकार और किसानों के बीच सहमति नहीं बन पा रही है। गणतंत्र दिवस पर हुई हिंसा को ध्यान मे रखते हुए दिल्ली पुलिस ने सीमाओं पर कड़े इंतजाम किए हैं। अधिकारी अस्थायी दीवार बना रहे हैं, बड़ी-बड़ी कीलें सड़कों पर गाड़ रहे हैं और कांटेदार बाड़ लगा रहे हैं। वहीं अधिकारियों ने कानून एवं व्यवस्था का हवाला देकर अपने इस कदम का बचाव किया है।
सिंघू (दिल्ली-हरियाणा) बॉर्डर, गाजीपुर (दिल्ली-उत्तर प्रदेश) बॉर्डर, और टीकरी (दिल्ली-हरियाणा) बॉर्डर पर किसानों का आंदोलन चल रहा है जहां गणतंत्र दिवस पर हुई हिंसा के बाद से सुरक्षा कड़ी कर दी गई है और विभिन्न पाबंदियां लगाई गई हैं। आम लोगों को भी इसके चलते दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। आवाजाही में लोगों को परेशानी हो रही है।
गाजीपुर बॉर्डर से उखाड़ी गईं लोहे की कीले
दिल्ली पुलिस ने साफ किया है कि ऐसी वीडियो और तस्वीरें प्रसारित हो रही हैं जिसमें यह दिखाया जा रहा है कि गाज़ीपुर बाॅर्डर से कीलें हटाई जा रही हैं। कीलों की जगह बदली जा रही है। बाॅर्डर पर तैयारियां पहले जैसी ही हैं। जानकारी मिली है गाजीपुर बॉर्डर से डाबर की तरफ आने वाली रोड पर बैरिकेडिंग के आगे लगाईं कीलें दिल्ली पुलिस हटवा रही है।
दिल्ली के गाजीपुर बॉर्डर पर बैरिकेड्स के पास सड़क पर जो कीले लगी थी, उन्हें अब उखाड़ जा रहा है। बता दें गणतंत्र दिवस पर हुई हिंसा के बाद से दिल्ली पुलिस ने सुरक्षा के इंतजामों में सख्ताई कर दी थी, जिस कड़ी में बॉर्डरों पर लोहे की कीलें, भारी बैरिकेटिंग और लोहे के तार भी लगाए गए थे।

ट्रैफिक अपडेट – -बाहरी सीमा के एडिशनल सीपी ने जानकारी दी है, गाजीपुर बॉर्डर बंद है, एनएच 24, एनएच 9 पर नोएडा लिंक रोड से ट्रैफिक डायवर्ट किया गया है। मुर्ग मंडी और गाजीपुर आर / ए पर है, रोड नं। 56, विकास मार्ग, आईपी एक्सटेशन, NH 24 पर भारी ट्रैफिक है। उन्होंने बताया कि सिंघू, पियाउ मनियारी, सबोली, औचंदी सीमाएँ बंद हैं। लामपुर, सफियाबाद, सिंघू स्कूल और पल्ला टोल टैक्स सीमाएं खुली हैं। वैकल्पिक मार्ग का उपयोग करें। NH 44 पर ट्रैफ़िक भारी है और डायवर्ट किया जा रहा है। कृपया आउटर रिंग रोड, GTK रोड और NH 44 जाने से बचें।

Live Videos

Advertisements

Advertisements

Advertisements

Advertisements

Our Visitor

0308321