Digital jio Web world

JIO 5G: दशहरे के दिन जियो लॉन्च करेगा 5G का बीटा ट्रायल, इन चार शहरों में शुरु होगी सर्विस

रिलायंस जियो देश के चार शहरों में 5G की बीटा सर्विस का ट्रायल शुरु करेगा। ये बीटा सर्विस दिल्ली, मुंबई, कोलकाता और वाराणसी में शुरू होगी। यूजर्स को बीटा ट्रायल के तहत 5जी सर्विस फ्री मिलेगी जिसमें 1 Gbps+ की स्पीड पर अनलिमिटेड 5G डेटा मिलेगा।
दशहरे के दिन रिलायंस जियो देश के चार शहरों में 5G की बीटा सर्विस का ट्रायल शुरु करेगा। ये बीटा सर्विस दिल्ली, मुंबई, कोलकाता और वाराणसी में शुरू होंगी। जियो ने इस सर्विस का नाम ट्रू 5G (True 5G) रखा है। कंपनी का दावा है कि ये दुनिया की मोस्ट एडवांस 5जी सर्विस होगी। ट्रयल के तहत जियो के कस्टमर्स को बिना सिम बदले फ्री में 5जी सर्विस दी जाएगी और इस तरह उन्हें दस गुना फास्ट इंटरनेट सर्विस मिलेगी। कंपनी के मुताबिक पहले 4 शहरों में ये सेवा शुरु होगी और जैसे ही अन्य शहरों में 5जी का इंफ्रास्ट्रक्चर तैयार कर लिया जाएगा, उन शहरों में भी 5जी सर्विस मिलने लगेगी।

TRUE 5G प्लान की जानिए खासियत – जियो True 5G सर्विस दिल्ली, मुंबई, कोलकाता और वाराणसी में लॉन्च होगी। इसके तहत ग्राहकों को 1 Gbps+ की स्पीड पर अनलिमिटेड 5G डेटा मिलेगा।

जर्स को बीटा ट्रायल के तहत 5जी सर्विस फ्री मिलेगी, जब तक कि उस शहर में कवरेज और यूजर एक्सपीरिएंस को बेहतर नहीं कर लिया जाता।

जियो के वेलकम ऑफर के तहत किसी भी ग्राहक को जियो सिम या हैंडसेट बदलने के जरूरत नहीं होगी, उन्हें ऑटोमेटिकली 5जी सर्विस मिलने लगेगी।

जियो, स्मार्टफोन बनाने वाले कंपनियों के साथ मिलकर 5G हैंडसेट के लिए काम कर रहा है, ताकि डिवाइस के जरिए यूजर्स को बेहतर एक्सपीरिएंस मिल सके.

क्या होती है बीटा सर्विस?

बीटा टेस्टिंग फुल लॉन्चिंग से पहले का ट्रायल फेज होता है, जिसमें कस्टमर्स के फीडबैक लिए जाते हैं। इसके बाद मिले फीडबैक के आधार पर सर्विस में सुधार किये जाते हैं। जियो का कहना है कि वह अपने सभी 42.5 करोड़ यूजर्स को 5G सर्विस का अनुभव देना चाहती है।

4G हो जाएगा पुराना

इसके जरिए भारत को डिजिटल ट्रांसफॉर्मेशन करना है। जियो का लक्ष्य है कि आने वाले दिनों में 5G का आर्किटेक्चर तैयार हो और 4G नेटवर्क पर निर्भरता पूरी तरह से खत्म कर दी जाए. इसके जरिए जियो यूजर्स को भी अलग तरह का एक्सपीरिएंस मिलेगा, फिर चाहे वो वीडियो कॉलिंग हो, गेमिंग हो, वॉइस कॉलिंग या फिर प्रोग्रामिंग.

Live Videos

Advertisements

Advertisements

Advertisements

Advertisements

Our Visitor

0508348