SBI WhatsApp Service: बैंक की नई सुविधा कस्टमर्स को इंस्टैंट मैसेजिंग ऐप के माध्यम से अपनी अधिकांश बैंकिंग सेवाओं का लाभ उठाने का अनुमति देगा।
SBI WhatsApp Service: भारतीय स्टेट बैंक ने अपनी वाट्सऐप बैंकिंग सेवा शुरू कर दिया है। एसबीआई (SBI) की WhatsApp सेवा के लॉन्च के साथ ग्राहक पिछले पांच ट्रांजेक्शन के बारे में जानकारी सहित अपने खाते का बैलेंस और मिनी स्टेंटमेंट की जांच कर सकते हैं। बैंक की नई सुविधा कस्टमर्स को इंस्टैंट मैसेजिंग ऐप के माध्यम से अपनी अधिकांश बैंकिंग सेवाओं का लाभ उठाने का अनुमति देगा। जिससे छोटे कार्यों के लिए बैंक शाखा के चक्कर नहीं लगाने पड़ेंगे। एसबीआई की WhatsApp बैंकिंग सेवा का इस्तेमाल करने के लिए ग्राहकों को पहले अपने अकाउंट को पंजीकृत करना होगा।
ऐसे करें एसबीआई वाट्सऐप बैंकिंग सेवा के लिए रजिस्ट्रेशन
एसबीआई वाट्सऐप बैंकिंग सेवा के साथ अपना बैंक खाता पंजीकृत करने के लिए एमएमएस WAREG A/C NO (+917208933148) पर भेजें। एक बार रजिस्ट्रेशन पूरा हो जाने के बाद आप एसबीआई की वाट्सऐप बैंकिंग सर्विस का उपयोग कर सकते हैं।
WhatsApp बैंकिंग सेवाओं का उपयोग कैसे करें
स्टेप 1- एक बार पंजीकृत होने के बाद नंबर +919022690226 पर वाट्सऐप पर HI मैसेज भेजें।
स्टेप 2- नीचे दिए गए विकल्पों में से किसी एक को चुनें।
1. अकाउंट बैलेंस
2. मिनी स्टेटमेंट
3. वाट्सएप बैंकिंग से डी-रजिस्टर
घर बैठे खोले सेविंग अकाउंट- स्टेट बैंक ने अपने कस्टमर्स को ट्वीट कर कहा है कि आप अपने मोबाइल में Yono SBI ऐप डाउनलोड करके डिजिटल सेविंग अकाउंट खोल सकते हैं। इससे आपको ब्रांच जाने की जरूरत है। इस डिजिटल सेविंग अकाउंट को खोलने के लिए किसी भी तरह के कागजी वर्क की जरूरत नहीं है। इस बचत खाता को खोलने में ओटीपी बेस्ड ऑथेंटिकेशन की सुविधा मिलती है।
Open a Savings account ANYTIME, ANYWHERE! Simply download the YONO SBI app and get started now!#SBI #SavingsAccount #KYC #DigitalSavingAccount #YONOSBI #AmritMahotsav pic.twitter.com/KjOODROxWG
— State Bank of India (@TheOfficialSBI) August 28, 2022
Add Comment