Education

पैगम्बर मुहम्मद की शिक्षा व जीवनी आम लोगों तक नि:शुल्क पहुंचा रहा एसआईओ

सेक्टर-5 शहीद पार्क के समीप चलाया जन जागरुकता अभियान, सभी धर्म के लोगों ने सराहा इस मुहिम को

भिलाई। भारतीय मुस्लिम युवा विद्यार्थियों के संगठन स्टूडेंट्स इस्लामिक आर्गेनाईजेशन ऑफ इंडिया (एसआईओ) भिलाई इकाई की तरफ से शहीद पार्क सेक्टर-5 भिलाई के समीप ‘मुहम्मद (सल्लम) को जानिए’ विषय के अंतर्गत जनजागरुकता अभियान चलाया गया।
जिसमें एसआईओ ने पैगम्बर हज़रत मुहम्मद (सल्लम) की सारी मानवजाति के लिए दी गई शिक्षाओं को समाज के सभी वर्ग के लोगो तक पहुंचाने की कोशिश की तथा पैगम्बर के जीवन के कई पहलूओं को लेकर फैलाई जा रही भ्रांतियों को दूर करने की कोशिश की।
इसी के साथ हज़रत मुहम्मद (सल्लम) के विचारों तथा मूल्यों से लोगो को अवगत कराया गया और समाज मे भाईचारे तथा अमन-ओ-सुकून की बातें आम करने की कोशिश की गई। यहां पार्क में तफरीह करने आए तथा आसपास से गुजर रहे सभी धर्म के लोगों ने स्टाल में पहुंच कर एसआईओ की इस मुहिम की सराहना की तथा संगठन द्वारा बांटे जा रहे फोल्डर को जनजागरुकता के लिए जरूरी बताया।
इस सिलसिले में आम लोगों को ‘मुहम्मद (सल्लम) की जीवनी’, ‘मुहम्मद (सल्लम) कौन थे’, ‘मुहम्मद (सल्लम) की शिक्षाएं’, ‘मुहम्मद-एक समाज सुधारक’ और ‘कुरआन जीने की कला’ आदि कई किताबें नि:शुल्क प्रदान की गई। लोगों ने इन किताबों को हाथों हाथ लिया और ऐसी किताबों के ज्यादा से ज्यादा प्रसार पर जोर दिया।
इस मुहिम में एसआईओ छत्तीसगढ़ के प्रदेश सचिव साजिद अली, इकाई अध्यक्ष मो. इमरान अज़ीज़,सेक्रेटरी शोएब खान के साथ ही सुफ़यान, ज़ैद, इदरीस, तबरेज़, अब्दुल अज़ीज़, फरहान अली व अर्श सहित अन्य कार्यकर्ताओं ने अपना योगदान दिया।

About the author

Mazhar Iqbal

Indian Journalist Association
https://www.facebook.com/IndianJournalistAssociation/

Add Comment

Click here to post a comment

Live Videos

Breaking News

Advertisements

Advertisements

Advertisements

Advertisements

Our Visitor

0365339