Chhattisgarh

आज़ादी की 75 वीं वर्षगांठ के अवसर पर राज्य निर्वाचन आयुक्त ने निर्वाचन भवन में फहराया तिरंगा

अपने साथ साथ दूसरों की स्वतंत्रता का भी करें सम्मान- ठाकुर राम सिंह

रायपुर, अटल नगर 16 अगस्त 2021/
छत्तीसगढ़ राज्य निर्वाचन आयोग में आज़ादी की 75 वीं वर्षगाँठ धूम धाम से मनाई गई  इस  अवसर पर  आयुक्त श्री ठाकुर राम सिंह ने ध्वजारोहण कर तिरंगे को सलामी दी। उन्होंने आयोग के सभी अधिकारी-कर्मचारियों को आज़ादी के इस महापर्व की शुभकामनाएं दीं । उन्होंने अपने सारगर्भित उद्बोधन में  कहा कि आजादी का अर्थ बहुत व्यापक है। हम सबको इस पर ज़रूर विचार करना चाहिए है कि क्या हम सामने वाले की आज़ादी को भी उतनी ही तवज्जो देते हैं जितनी ख़ुद की आज़ादी को। हमें हर भारतवासी की स्वतंत्रता का सम्मान करना चाहिए और अपने आस पास के वंचित वर्ग के उत्थान के लिए काम करना चाहिए।उन्होंने कहा कि कोविड संकट के कारण देश और समाज में बहुत सी चीजें बदलीं।ये अवसर है आत्म आकलन कर यह सोचने का कि आज़ाद देश के आज़ाद नागरिक के रूप में देश और देश वासियों के लिए हमारा खुद का कितना योगदान है।  देश बनता है देश वासियों से इसलिए हर देशवासी को सकारात्मक और रचनात्मक अपने व्यक्तित्व विकास की कोशिश करनी चाहिए ताकि एक आदर्श उदाहरण प्रस्तुत कर सकें। बहुत से लोग नकारात्मक मानसिकता को बढ़ावा देते हैं व्यवस्था को लेकर शिकायत करना बहुत आसान है लेकिन आत्म संयम रखते हुए अपनी  ज़िम्मेदारी निभाना बहुत मुश्किल।
किसी भी देश को मजबूती उसके नागरिकों से मिलती है इसलिए ज़िम्मेदार नागरिक बनने की कोशिश करनी चाहिए। हम सबको अपने अमर शहीदों के योगदान को नहीं भूलना चाहिए बल्कि अपनी स्वतंत्रता को सहेजने का कार्य करना चाहिए। आयोग के कर्मचारियों द्वारा इस  अवसर पर देशभक्ति गीतों की प्रस्तुतियां भी दी गईं।
इस अवसर पर आयोग के सचिव श्री रिमिजीयूस एक्का ,उप सचिव डॉ संतोष कुमार देवांगन ,अवर सचिव श्री आलोक कुमार श्रीवास्तव एवं श्री प्रणय वर्मा सहित आयोग के सभी अधिकारी कर्मचारी मौजूद थे।

Live Videos

Advertisements

Advertisements

Advertisements

Advertisements

Our Visitor

0509172