IJA

पत्रकार को उपनिरीक्षक द्वारा मारे गए थप्पड़ की इंडियन जर्नलिस्ट एसोसिएशन प्रयागराज इकाई ने डीआईजी /एसएसपी को सौंपा ज्ञापन

प्रयागराज, उत्तर प्रदेश।

उत्तर प्रदेश जनपद प्रयागराज में 29 मार्च को रात्रि में थाना मुट्ठीगंज क्षेत्र अंतर्गत सत्ती चौरा में होली के प्रथम दिन एक घर मे बाप बेटे के बीच में किसी बात को लेकर लड़ाई हो रही थी, जिसकी चीखने चिल्लाने की आवाज को सुनकर मोहल्ले वाले एकत्रित हो गए थे उन्हीं में से किसी ने संबंधित थाने में पुलिस को भी सूचना दे दी थी, हालांकि पुलिस के आने से पहले क्षेत्र के लोगों ने बाप बेटे की लड़ाई को समझा-बुझाकर शांत कर दिया था। जैसे ही मामला शांत हुआ थोड़ी देर बाद पुलिस पहुंची मुट्ठीगंज थाना क्षेत्र की, पुलिस के पहुंचते ही मुट्ठीगंज थाने के उपनिरीक्षक विकास कुमार सिंह चौकी इंचार्ज मालवीय नगर ने वहां पर उपस्थित लोगों में से एक व्यक्ति पर हाथ छोड़ दिया वहां पर मौजूद पत्रकार राजन शर्मा ने अपना परिचय देते हुए उपनिरीक्षक को टोका की सर यह गलत आप किसी गलत व्यक्ति पर हाथ छोड़ रहे हैं, इस प्रकरण से कोई लेना देना नहीं है। बस होना क्या था पत्रकार का टोकन पड़ गया भारी, भरी भीड़ में पत्रकार पर उपनिरीक्षक ने जोरदार जड़ दिया थप्पड़ और तो और थप्पड़ मारने के बाद उप निरीक्षक ने कहाँ की तुम दारू के नशे में हो तुम को लेकर चलता हूं थाने, जिसका विरोध क्षेत्र के लोगों ने किया और उसी भीड़ में से ही किसी शख्स ने वीडियो भी बना डाली जिसमें बार-बार क्षेत्र के लोगों का यही कहना है कि आपने गलत आदमी पर हाथ उठाया काफी विरोध करने के बाद उपनिरीक्षक वहां से उल्टे पांव लौटे।
इस घटना से पत्रकार साथी काफी दुखी है भरी भीड़ में उप निरीक्षक द्वारा उसे थप्पड़ मारा जिसे बार-बार व सोचकर उसके मन को ठेस पहुँच रहा क्योंकि वह पत्रकार उसी क्षेत्र का रहने वाला है उस घटना से उसके मान सम्मान को ठेस पहुंचा है। पत्रकार काफी निराशाजनक स्थिति में है उसका किसी काम में मन नहीं लग रहा है बार-बार वह कह रहा है मुझे न्याय चाहिए ।
सोशल मीडिया की खबरों के अनुसार जैसे ही इंडियन जर्नलिस्ट एसोसिएशन प्रयागराज इकाई को इस घटना की जानकारी हुई तो तत्काल पत्रकार से फोन पर वार्ता की और उससे उसका हालचाल लिया और उससे पूछा कि वह चाहता क्या है पत्रकार ने इंडियन जर्नलिस्ट एसोसिएशन प्रयागराज इकाई के जिला अध्यक्ष राधे कृष्ण तिवारी से फोन पर बातचीत की और कहा मुझे न्याय चाहिए।
इस प्रकरण के बारे मे इंडियन जर्नलिस्ट एसोसिएशन के जिलाध्यक्ष ने एसोसिएशन के मंडल अध्यक्ष मोहम्मद रिजवान से टेलीफोन वार्ता की वार्ता के बाद बात हुई कि अग्रिम कार्रवाई हेतु होली के पावन पर्व बीत जाने के बाद 31 मार्च सुबह 11:00 बजे इंडियन जर्नलिस्ट एसोसिएशन प्रयागराज इकाई के तत्वाधान में एसएसपी कार्यालय पहुंचकर पत्रकार को न्याय दिलाने के लिए एसएसपी कार्यालय में सक्षम अधिकारी द्वारा डीआईजी एसएसपी प्रयागराज को सौंपा ज्ञापन।
वही पीड़ित पत्रकार ने मीडिया को बताया कि मुझे न्याय तभी मिलेगा जब उप निरीक्षक विकास कुमार सिंह चौकी इंचार्ज मालवीय नगर को निलंबित किया जाएगा।
इस दौरान पीड़ित पत्रकार राजन शर्मा,इंडियन जर्नलिस्ट एसोसिएशन के मंडल अध्यक्ष मोहम्मद रिजवान व जिला अध्यक्ष राधे कृष्णा तिवारी, जिला सचिव रंजीत कुमार निषाद, सदस्य पत्रकार साथी सुबीर दत्ता, अफरोज सिद्दीकी, अमर कुमार निषाद, तौहीद अंसारी, राजिक, उमेश कुमार पांडे, मोहम्मद हारुन, आयुष श्रीवास्तव बाय एडवोकेट तेज प्रकाश मिश्रा आदि उपस्थित रहे।

Live Videos

Advertisements

Advertisements

Advertisements

Advertisements

Our Visitor

0308325