Business Crime Education Entertainment Health National Politics Sport State

ला-लिगा: बार्सिलोना की 25 साल में सबसे खराब शुरुआत, ग्रानाडा से हारा

बार्सिलोना को स्टार खिलाड़ियों की मौजूदगी के बावजूद एक बार फिर हार झेलनी पड़ी। ग्रानाडा ने शनिवार रात को स्पेनिश लीग (ला-लिगा) फुटबॉल के पांचवें दौर के मैच में बड़ा उलटफेर करते हुए मौजूदा चैंपियन एफसी बार्सिलोना को 2-0 से पराजित कर दिया। बार्सिलोना की पिछले 25 साल में (1994 के बाद) यह सबसे खराब शुरुआत है। इस मैच में बार्सिलोना ने दिग्गज लियोनेल मेसी और अंसू फाती को शुरुआती एकादश में नहीं उतारा। मेसी अब भी पूरी तरह फिट नहीं दिखते। दोनों हाफ टाइम में मैदान पर उतरे।

सातवें पायदान पर : इस जीत के साथ ही ग्रानाडा की टीम 10 अंक के साथ तालिका में पहले स्थान पर पहुंच गई है। मौजूदा चैंपियन बर्सिलोना फिलहाल सात अंक के साथ सातवें पायदान पर है। ग्रानाडा के खिलाफ लियोनेल मेसी शुरुआती-11 खिलाड़ियों में शामिल नहीं थे और बाद में मैदान पर आए।

दूसरे मिनट में ही बढ़त : मेजबान टीम ने मैच की बेहतरीन शुरुआत करते हुए दूसरे मिनट में ही रामोन अजीज के गोल से बढ़त ले ली। इसके बाद बार्सिलोना की टीम संभली। उसके खिलाड़ियों ने गेंद पर ज्यादा देर नियंत्रण रखा इसके बावजूद पहले हाफ में मेहमान टीम वापसी नहीं कर पाई। दूसरे हाफ में बार्सिलोना के कोच एनेस्र्तो वल्वेर्दे ने मेसी और युवा खिलाड़ी अंसू फाती को मैदान पर भेजा। उसके बाद बेशक बार्सिलोना का खेल बेहतर हुआ, लेकिन उसे गोल करने में सफलता नहीं मिली।

पेनाल्टी पर दूसरा गोल : 66वें मिनट में गेंद 18 गज वाले बॉक्स में मिडफील्डर आटूर्रो विडाल के हाथ पर लगी। तब रेफरी ने वीएआर की मदद लेने के बाद ग्रानाडा को पेनाल्टी दी। उस पर अल्वारो वाडिलो ने टीम की बढ़त दोगुनी कर दी। उसके बाद भी बार्सिलोना ने वापसी के कई प्रयास किए, पर उसे सफलता नहीं मिली। इस सीजन लीग में बार्सिलोना की यह दूसरी हार है।

रिकॉर्ड बुक
10 अंक के साथ ग्रानाडा की टीम पांच मैच के बाद तीन जीत के साथ शीर्ष पर मौजूद
5 मैच में दो जीत और दो हार के साथ बार्सिलोना सात अंक के साथ सातवें नंबर पर

लुकाकू के गोल से इंटर मिलान शीर्ष पर
रोमेलू लुकाकू के गोल से इंटर मिलान ने सीरी ए फुटबॉल टूर्नामेंट में एसी मिलान पर शनिवार को 2-0 से जीत हासिल की। इस जीत से टीम तालिका में शीर्ष पर पहुंच गई है। बेल्जियम के स्ट्राइकर लुकाकू (78वें मिनट) और मार्सेलो ब्रोजोविच (49वें मिनट) के गोल से इंटर मिलान ने चौथे मैच में चौथी जीत हासिल की। लीग के एक अन्य मुकाबले में जुवेंटस ने आरोन रामसे के सीरी ए में पहले गोल और क्रिस्टियानो रोनाल्डो के गोल से वेरोना को 2-1 से मात दी।

Live Videos

Advertisements

Advertisements

Advertisements

Advertisements

Our Visitor

0504354