Politics

छत्तीसगढ़ के समन्वित विकास के लिए व्यापार-व्यवसाय को दे रहे बढ़ावा: श्री भूपेश बघेल : मुख्यमंत्री महाराजा अग्रसेन जयंती समारोह में हुए शामिल

मुख्यमंत्री श्री भूपेश बघेल आज राजधानी रायपुर स्थित अग्रसेन धाम में आयोजित महाराजा अग्रसेन जयंती समारोह में शामिल हुए और अग्रवाल समाज को इसके आयोजन के लिए शुभकामनाएं दी। श्री बघेल ने समारोह में अग्रवाल समाज द्वारा आयोजित प्रतियोगिताओं और गतिविधियों में विजेता प्रतिभागियों को पुरस्कार देकर सम्मानित भी किया। इस अवसर पर कार्यक्रम की अध्यक्षता पूर्व मंत्री और विधायक श्री बृजमोहन अग्रवाल ने की।
मुख्यमंत्री श्री बघेल ने कहा कि महाराजा अग्रसेन समाजवाद के प्रवर्तक थे। उनका समाज को जोड़कर सामाजिक समानता स्थापित करने और उसे मजबूती प्रदान करने में अमूल्य योगदान रहा। यही वहज है कि अग्रवाल समाज का समाज सेवा का कार्य देश भर में विख्यात है। समाज सेवा की इस राह से देश को जोड़ने और उसे एक सूत्र में पिरोने का कार्य भी अनुकरणीय है। उन्होंने बताया कि प्रत्येक समाज में कोई न कोई व्यक्ति व आदि पुरूष प्रेरक होता है, जिसके बताए मार्ग का अनुसरण कर समाज आगे बढ़ता है। ऐसे ही अग्रवाल समाज के प्रेरक महराजा अग्रसेन थे, जिन्होंने अपने समाज के लोगों को धन उपार्जन के लिए व्यापार व्यवसाय में जोड़कर उसे मजबूती प्रदान की। सेवा और त्याग अग्रवाल समाज का मूलमंत्र है। अग्रवाल समाज की अर्थव्यवस्था को मजबूती देने में महत्वपूर्ण योगदान है। श्री बघेल ने कहा कि किसी भी तरह की चुनौती से निपटने के लिए अग्रवाल समाज हमेशा तत्पर रहता है। इनमें चुनौती व समस्या को अवसर में बदलने का अद्भुत हुनर होता है, जो सराहनीय है।
मुख्यमंत्री श्री बघेल ने कहा कि छत्तीसगढ़ के समन्वित विकास के लिए यहां व्यापार-व्यवसाय को बढ़ावा देने सरकार द्वारा हरसंभव मदद दी जा रही है। इसके लिए राज्य में उपयुक्त वातावरण के निर्माण पर विशेष ध्यान दिया जा रहा है। यहां हाल ही में जेम पोर्टल से खरीदी की जगह राज्य सरकार द्वारा खुद के द्वारा विकसित पोर्टल से खरीदी करने का निर्णय लिया गया है। राज्य सरकार के इस अहम फैसले से स्थानीय उद्योगों तथा व्यापारियों को काफी फायदा मिलेगा। श्री बघेल ने आगे बताया कि देश में मंदी के दौर के बावजूद छत्तीसगढ़ में लोगों की पहले की अपेक्षा क्रय शक्ति बढ़ी है, जो राज्य के मजबूत होती अर्थव्यवस्था को इंगित करता है।
समारोह को विधायक श्री बृजमोहन अग्रवाल ने सम्बोधित करते हुए कहा कि अग्रवाल समाज में सेवा भावना का अहम स्थान है। समाज द्वारा लोगों की शिक्षा, स्वास्थ्य तथा रोजगार आदि की दिशा में निरंतर सेवा भावना से कार्य होते रहे हैं। इस अवसर पर अग्रवाल समाज रायपुर के सर्वश्री नवलकिशोर अग्रवाल, रामगोपाल अग्रवाल, योगी अग्रवाल, विजय अग्रवाल, राजेश अग्रवाल, श्याम गर्ग, पवन अग्रवाल, सुरेश मित्तल, सुभाष अग्रवाल सहित अग्रवाल समाज के लोग बड़ी संख्या में उपस्थित थे।

Follow us on facebook

Live Videos

Advertisements

Advertisements

Advertisements

Advertisements

Our Visitor

0504050