National

इंडिया गठबंधन ने 1 जून को बुलाई बड़ी बैठक, लोकसभा चुनाव के नतीजों पर हो सकती है चर्चा

नई दिल्ली। लोकसभा चुनाव 2024 के सातवें और अंतिम चरण के लिए 1 जून को मतदान होना है। इसी दिन इंडिया ब्लॉक की सर्वदलीय बैठक बुलाई गई है। इस बैठक को बेहद अहम माना जा रहा है। ये बैठक चुनाव के नतीजों से तीन दिन पहले होना तय है।
इंडिया ब्लॉक के सभी गठबंधन सहयोगियों को बैठक में भाग लेने के लिए आमंत्रित किया गया है, जो चुनाव परिणाम घोषित होने से 4 दिन पहले राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में होगी। विशेष रूप से, यह बैठक दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के आत्मसमर्पण करने से ठीक एक दिन पहले बुलाई गई है।
अरविंद केजरीवाल इस वक्त सुप्रीम कोर्ट से अंतरिम जमानत पर हैं। उन्हें चुनावी प्रचार को लेकर जमानत दी गई है। सूत्रों ने बताया कि यह बैठक लोकसभा चुनाव में गठबंधन के प्रदर्शन को ध्यान में रखते हुए उसके भविष्य के कदमों की समीक्षा और चर्चा के लिए बुलाई गई है।
तमिलनाडु के मुख्यमंत्री एमके स्टालिन, उनके दिल्ली समकक्ष अरविंद केजरीवाल, बिहार के पूर्व उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव, समाजवादी पार्टी नेता अखिलेश यादव और अन्य सहित विपक्षी गठबंधन के सभी प्रमुखों को प्रमुख बैठक में आमंत्रित किया गया है।
बता दें, 28 विपक्षी दलों ने साथ आकर इंडिया गठबंधन तैयार किया था। 6वें चरण के मतदान के बाद ही कांग्रेस ने दावा किया है कि विपक्षी गठबंधन बहुमत के आंकड़े को पार कर गया है। साथ ही पार्टी ने इंडिया के 350 से ज्यादा सीटें जीतने का भी दावा किया है। इधर, भारतीय जनता पार्टी की अगुवाई में हृष्ठ्र ने 400 पार का लक्ष्य रखा है।
India alliance calls big meeting on June 1 Lok Sabha election results may be discussed

About the author

Mazhar Iqbal #webworld

Indian Journalist Association
https://www.facebook.com/IndianJournalistAssociation/

Add Comment

Click here to post a comment

Follow us on facebook

Live Videos

Advertisements

Advertisements

Advertisements

Advertisements

Our Visitor

0494626