Chhattisgarh Chhattisgarh Olympic Association Raipur

छत्तीसगढ़ प्रदेश फेंसिंग एसोसिएशन द्वारा 31वी जूनियर नेशनल फेंसिंग चैंपियनशिप पुरुष एवं महिला का आयोजन अग्रसेन धाम मे, साल के आखिरी दिन 120 पदकों के लिए भिड़ेंगे 26 राज्यों के 536 तलवारबाज़

फॉयल बालिका वर्ग व्यक्तिगत इवेंट के नॉक आउट दौर में पहुंचे छत्तीसगढ़ के चार खिलाड़ी

शानदार मार्च पास्ट से हुआ 31वीं राष्ट्रीय जूनियर फैंसिंग प्रतियोगिता का आगाज़
फॉयल बालिका वर्ग व्यक्तिगत इवेंट के नॉक आउट दौर में पहुंचे छत्तीसगढ़ के तीन खिलाड़ी

रायपुर 31 Dec 2023

राजधानी रायपुर के अग्रसेन धाम में आयोजित आज से प्रारंभ हुई 31 वीं राष्ट्रीय जूनियर फेंसिंग बालक-बालिका प्रतियोगिता का शानदार पुलिस बैंड के सुमधुर धुन पर सम्पूर्ण भारत वर्ष के 26 राज्यों के 536 बालक-बालिका खिलाड़ियों ने शानदार मार्च पास्ट करते हुए आज के कार्यक्रम के मुख्य अतिथि रायपुर ग्रामीण के माननीय विधायक मोतीलाल साहू जी कार्यक्रम की अध्यक्षता कर रहे राजीव मेहता महासचिव- भारतीय तलवारबाज़ी महासंघ एवं विशेष अतिथि राजपाल सिंह त्यागी Ex IAS को सलामी दी। खिलाड़ियों को शपथ छत्तीसगढ़ की राष्ट्रिय खिलाडी रश्मान कौर धीमान ने दिलाई। इस अवसर पर पूर्व विधायक रायपुर ग्रामीण नन्द कुमार साहू, छत्तीसगढ़ लान टेनिस एसोसिएशन के महासचिव गुरुचरण सिंह होरा, लीलाधर चंद्राकर, पूर्व पार्षद, रानी दुर्गावती वार्ड 50 रायपुर, बशीर अहमद खान महासचिव छत्तसीगगढ प्रदेश फेंसिंग एसोसिएशन समीर खान महासचिव छत्तीसगढ़ हैंडबाल संघ, श्रीमती रजिया खान अध्यक्ष आयोजन समिति, शैख़ आसिफ सहसचिव आयोजन समिति, कमल रुपरेल सहसचिव आयोजन समिति, निखिल कुमार जम्भुलकर सहसचिव, आयोजन समिति, आयोजन समिति के कोषाध्यक्ष राम प्रताप गुप्ता आयोजन समिति के सदस्य श्री व्ही जॉनसन सोलोमन, मोहनीश वर्मा सहित छत्तीसगढ़ प्रदेश फेंसिंग एसोसिएशन के पदाधिकारीगण, फेंसिंग एसोसिएशन ऑफ़ इंडिया के पदाधिकारीगण तथा विभिन्न राज्यों से आये पदाधिकारीगण उपस्थित थे। पुलिस बैण्ड पर राष्ट्रगान हुआ स्वागत उदबोधन प्रदेश फेंसिंग एसोसिएशन के आयोजन सचिव अजित सिंह पटेल ने बताया की इस राष्ट्रिय आयोजन में खिलाड़ियों-अधिकारीयों सहित 800 प्रतिभागी शामिल हो रहें।
कार्यक्रम की अध्यक्षता कर रहें, राजीव मेहता ने राज्य में खिलाडियों के बेहतर व्यवस्था के लिए प्रदेश फेंसिंग के आयोजन की सराहना करते छत्तीसगढ़ राज्य सरकार का आभार जताते हुए खिलाडियों को बेहतर सुविधा मिलने से निश्चित रूप से खेलों के साथ-साथ उनके मनोबल एवं प्रदर्शन में भी विकास दिखता हैं।
रायपुर ग्रामीण के विधायक मोतीलाल साहू जी ने अपने उदबोधन में कहा मैं पहली बार इस बड़े खेल आयोजन का हिस्सा हूँ। बड़े हर्ष एवं गौरव का विषय है की हमारी राजधानी के मेरे विधान सभा क्षेत्र में यह आयोजन हो रहा है ऐसे आयोजन से निश्चित रूप से सम्पूर्ण राज्य के खिलाडियों को मंच मिलता है और पहचान मिलती है उन्होंने कहा की वे प्रयास करेंगे की विभिन्न राज्यों से आये खिलाड़ियों को छत्तीसगढ़ के पर्यटन स्थलों का भ्रमण की व्यवस्था हो सकें। फॉयल के व्यक्तिगत मुकाबले महिला वर्ग में हुआ जिसमे छत्तीसगढ़ की तीन खिलाडियों ने लीग में शानदार प्रदर्शन करते हुए नॉक आउट दौर में प्रवेश किए जिसमें युक्ति दुबे, दीपांशी नेताम, भूमिका साहू पहुँच गई। अपने प्रारम्भिक मुकाबले युक्ति दुबे ने तृशा तिवारी उत्तर प्रदेश को 5-0 से हराया, सोनाली पटेल ओडिशा को 5 -0 से एवं गुजरात को 5-4 से हरा कर नॉक आउट दौर पहुंची, दीपांशी नेताम झारखण्ड, ओडिशा, राजस्थान, एम पी और पंजाब को हरा क्र पल टॉप कर नाक आउट पहुंची। भूमिका साहू ने उत्तर प्रदेश, आंध्र प्रदेश एवं बिहार को हराकर नॉक दौर में पहुंची है, माया साहू ने मणिपुर को हराया।
बालक वर्ग में व्यक्तिगत मुकाबले में छत्तीसगढ़ के हिमांशु नेताम, ईशान जायसवाल, जानर्दन साहू ने नॉक ऑउट दौर में प्रवेश किया।
आभार प्रदर्शन छत्तीसगढ़ प्रदेश फेंसिंग के सहायक सचिव अखिलेश दुबे, सहसचिव, छत्तीसगढ़ प्रदेश फेंसिंग एसोसिएशन ने किया।

Live Videos

Advertisements

Advertisements

Advertisements

Advertisements

Our Visitor

0514105