Chhattisgarh Korba CG कांग्रेस पार्टी

#savehasdev: Youth Congress burnt effigies of Prime Minister Modi and Adani in protest against cutting of trees in Hasdev forest area

Korba 28, Dec 2023: As per the instructions of Chhattisgarh State Youth Congress, under the leadership of Korba District Youth Congress City/Rural, an effigy burning program of Narendra Modi and Adani was organized at TP Nagar Chowk of the city in protest against the cutting of Hasdev Aranya forest. On Wednesday, Youth Congress demonstrated against Chief Minister Vishnudev Sai and Prime Minister Modi in Korba. During this, Congressmen have accused the BJP government of giving protection to Adani. He says that it has been 15 days since the BJP government was formed and the deforestation of Hasdev forest has been started again in which mainly Youth Congress City President Rakesh Pankaj Rural President Vikash Singh, Pawan Vishwakarma, Brij Bhushan Prasad, General Secretary Ankit Srivastava, Vivek Shrivas and a large number of Youth Congress officials and workers were present.

#savehasdev #savehasdevjungle_bachao #savehasdev #hasdev #korba

#savehasdev : हसदेव में पेड़ों की कटाई के विरोध में युवा कांग्रेस ने प्रघानमंत्री मोदी व अडानी का पुतला दहन किया

कोरबा 28, Dec 2023 : छत्तीसगढ़ प्रदेश युवा कांग्रेस के निर्देशनुसार कोरबा जिला युवा कांग्रेस शहर/ग्रामीण के नेतृत्व में हसदेव अरण्य जंगल कटाई के विरोध में नरेंद्र मोदी व अडानी का पुतला दहन कार्यक्रम शहर के टीपी नगर चौक में किया गया। बुधवार को कोरबा में युवक कांग्रेस ने मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय और प्रधानमंत्री मोदी के खिलाफ प्रदर्शन किया. इस दौरान कांग्रेसियों ने भाजपा सरकार पर अडानी को संरक्षण देने का आरोप लगाया है. उनका कहना है कि भाजपा की सरकार बने 15 दिन हुए हैं और हसदेव की जंगल की कटाई फिर से शुरू कर दी गई है जिसमें मुख्य रूप से युवा कांग्रेस शहर अध्यक्ष राकेश पंकज ग्रामीण अध्यक्ष विकाश सिंह , पवन विश्वकर्मा, बृजभूषण प्रसाद, महासचिव अंकित श्रीवास्तव , विवेक श्रीवास व भारी संख्या में युवा कांग्रेस पदाधिकारी, कार्यकर्तागण उपस्थित रहे थे ।

#हसदेवबचाओ #हसदेवजंगल_बचाओ #savehasdev #hasdev #korba

हसदेव अरण्य में वनों की कटाई का कांग्रेस ने किया विरोध, पेड़ों की कटाई रोकने की मांग

रायपुर 26 Dec, 2023

कांग्रेस ने हसदेव अरण्य क्षेत्र में वनों की कटाई, भाजपा की सरकार बनने के बाद सच हुई राहुल गांधी ये बात…

कुछ लोगों को फायदा पहुंचाने पेड़ों को कटवा रही भाजपा सरकारः विकास उपाध्याय

पूर्व डिप्टी सीएम सिंहदेव ने सीएम साय को बताई जमीनी हकीकत

पूर्व उपमुख्यमंत्री टीएस सिंहदेव ने हसदेव अरण्य में पेड़ों की कटाई रोकने की मांग मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय से की है। सिंहदेव ने सीएम साय से दूरभाष से बात कर उन्हें हसदेव अरण्य से जुड़े विरोध प्रदर्शन की ज़मीनी स्थिति से अवगत कराया। जहां पुराने खदानों में उत्खनन के प्रति स्थानीय लोगों के मत विभाजित हैं, वहीं नए खदानों में माइनिंग के विरोध में पूरा आदिवासी समाज एकमत हैं।
सिंहदेव ने कहा, मुख्यमंत्री जी स्वयं सरगुजा अंचल के आदिवासी बाहुल्य क्षेत्र और समुदाय के हैं. उन्हें आदिवासी विचारधारा, संस्कृति, परंपराएं और मान्यताओं की पूरी जानकारी है। आदिवासी समुदाय के जल, जंगल, ज़मीन के प्रति प्यार, समर्पण, निष्ठा से वो पूर्ण रूप से परिचित हैं।
सिंहदेव ने कहा, विधानसभा में सर्वसम्मति से हसदेव में नए खनन के विरुद्ध पारित प्रस्ताव का सम्मान करते हुए सरगुजा के आदिवासी समाज के हित के लिए, उनकी इच्छानुसार, मुख्यमंत्री और छत्तीसगढ़ सरकार को नए खदानों के खनन पर रोक लगानी चाहिए।
हसदेव में वनों की कटाई का कांग्रेसियों ने विरोध किया। पूर्व विधायक विकास उपाध्याय ने कार्यकर्ताओं के साथ भीम राव अंबेडकर चौक पर मानव श्रृखला बनाकर विरोध जताया। विकास उपाध्याय ने हसदेव बचाने की गुहार भी लगाई।
भाजपा के चुनिंदा नेता कुछ लोगों को फायदा पहुंचाने के लिए हजारों पेड़ कटवा रहे हैं, जिसका विरोध अंबेडकर चौक में मानव श्रृंखला बनाकर किया जा रहा है। हसदेव बचाने के लिए सड़क की लड़ाई लड़ेंगे।
पूर्व विधायक विकास उपाध्याय ने कहा कि छत्तीसगढ़ के सबसे घने जंगल हसदेव अरण्य को बचाने की गुहार लगा रहे हैं। भारतीय जनता पार्टी की सरकार आते ही कुछ ही दिनों में उसने आदिवासी विरोधी, किसान विरोधी नीतियों को दिखाना शुरू कर दिया है।
छत्तीसगढ़ के हसदेव अरण्य क्षेत्र में काटे जा रहे जंगल को लेकर कांग्रेस ने बीजेपी को घेरा है। कांग्रेस ने विधानसभा चुनाव के पहले राहुल गांधी के हसदेव अरण्य क्षेत्र को लेकर दिए गए बयान का जिक्र करते हुए कहा कि, विधानसभा चुनाव के पहले राहुल गांधी ने कहा था कि, ‘कमल पर बटन दबाने के बाद VVPAT से उद्योगपति निकलेगा’, प्रदेश में भाजपा की सरकार बनने के बाद उनकी ये बात अब सच हो रही है। कांग्रेस ने हसदेव अरण्य के स्थानीय निवासियों के प्रति चिंता जाहिर करते हुए कहा कि, प्रदेश में उद्योगपतियों को फायदा पहुंचाने के लिए काम शुरू हो गए हैं। हसदेव अरण्य में आदिवासी जंगलों की कटाई पर विरोध जता रहे हैं, लेकिन उस क्षेत्र में किसी भी आम जनता को जाने नहीं दिया जा रहा है।
हसदेव अरण्य पर सीएम विष्णु देव साय के ‘हसदेव अरण्य की कटाई का आदेश पूर्ववर्ती सरकार ने दिया’ वाले बयान के जवाब में शुक्ला ने कहा कि, मैं सीएम के बयान का मैं खंडन करता हूँ. हसदेव अरण्य की कटाई का आदेश पूर्ववर्ती सरकार ने नहीं दिया था, बल्कि जंगल कटाई का आदेश पर्यावरण स्वीकृत केंद्र की मोदी सरकार ने दिया था। भाजपा का जनता से कुछ लेना-देना नहीं है, ये उद्योगपतियों के हितों में चलने वाली सरकार है।

हसदेव अरण्य में वनों की कटाई का कांग्रेस ने किया विरोध, पेड़ों की कटाई रोकने की मांग https://webworldnews.in/17108/

About the author

Mazhar Iqbal #webworld

Indian Journalist Association
https://www.facebook.com/IndianJournalistAssociation/

Add Comment

Click here to post a comment

Live Videos

Advertisements

Advertisements

Advertisements

Advertisements

Our Visitor

0504354