Chhattisgarh कांग्रेस पार्टी

सत्ता पाने के लिए कांग्रेस सरकार को बदनाम कर रही भाजपा : भूपेश बघेल

राजनांदगांव, 29 अक्टूबर 2023 : मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने राजनांदगांव में आयोजित चुनावी जनसभा को संबोधित किया। उन्होंने कहा कि भाजपा नेता और केंद्र सरकार छत्तीसगढ़ की कांग्रेस सरकार को केवल बदनाम करने का काम कर रही है ताकि किसी भी तरीके से सत्ता हासिल कर सके और छत्तीसगढ़ के जितने भी खदान है, नगरनार के प्लांट है वो सबको अडानी को बेच सके।
उन्होंने भाजपा नेताओं पर कई आरोप लगाते हुए सवाल दागे। मुख्यमंत्री ने कहा कि सवाल उठता है कि छत्तीसगढ़ हमारा है या अडानी का है?अगर हमारा है तो यहाँ के खदानों और संसाधन भी हमारे होने चाहिए। उन्होंने जनता से सवाल करते हुए कहा कि आप तय कर लें आप छत्तीसगढ़ को बचाने वाले के साथ है या बेचने वाले के साथ है।
भाजपा ने मान ली है हार-मुख्यमंत्री ने विशाल जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि भाजपा ने 15 साल सरकार चलाया लेकिन अपने वादों को पूरा नहीं किया इसलिए कोई भी घोषणा पत्र अब तक जारी नहीं कर पाएं है क्योंकि उन्होंने पहले ही हार मान ली है। मुख्यमंत्री ने कहा कि उनके नेता आते है और भ्रष्टाचारियों को उल्टा लटकाने की बात करते है तो फिर नान घोटाला, चिटफंड घोटाला समेत कई घोटाला करने वाले डॉ रमन सिंह को उल्टा क्यों नहीं लटकाते हैं?

डॉ रमन सिंह और उनके बेटे ने छत्तीसगढ़ को लूटा-चुनावी सभा में मुख्यमंत्री ने कहा कि राजनांदगांव में ही डॉ रमन सिंह, उनके बेटे और परिवार के लोगों ने फर्जी चिटफंड कंपनियों को खोला था और छत्तीसगढ़ की जनता को लूटने का काम किया था। उन्होंने कहा कि डॉ रमन सिंह और उनके परिवार ने पूरे 15 साल छत्तीसगढ़ को लूटा है।

आँखफोड़वा कांड राजनांदगांव भूला नहीं-मुख्यमंत्री ने सभा में आंखफोड़वा कांड का जिक्र करते हुए भाजपा और पूर्व सीएम डॉ रमन सिंह पर जमकर हमला बोला,उन्होंने कहा कि यही वो राजनांदगांव है जहां आंखफोड़वा कांड हुआ, बालोद में भी हुआ। डॉ रमन सिंह ने छोटे से दवाई तक में भी कमीशनखोरी की थी जिसके कारण नशबंदी कांड, गर्भाशय कांड और आंखफोड़वा कांड हुआ। उन्होंने कमीशनखोरी पर भाजपा को घेरते हुए कहा कि भाजपा के 15 साल में कमीशनखोरी इतना कि धान में कमीशन, चावल में कमीशन, राशन कार्ड में कमीशन लेकर भ्रष्टाचार किया गया। कमीशनखोरी इतना बढ़ गया कि उस समय डॉ रमन सिंह को भाजपा कार्यकर्ताओं को बोलना पड़ा था कि एक साल कमीशन लेना बंद कर दो फिर हम 30 साल राज करेंगे।

कांग्रेस की गारंटी पर छत्तीसगढ़ को है भरोसा-विशाल जनसमूह को संबोधित करते हुए मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कहा कि हमने जो वायदे किए थे उन सब वादों को पूरा करने का काम किया है जिससे कांग्रेस की गारंटी पर लोगों को भरोसा है। हम एक बार फिर से फ्री शिक्षा देने की, प्रति एकड़ 30 क्विंटल धान खरीदने समेत कई गारंटी दे रहे है जिसे फिर से सरकार बनने पर प्राथमिकता के आधार पर पूरा करेंगे।

डॉ रमन सिंह ने गरीब को और गरीब बनाया- मुख्यमंत्री ने गरीबी के मुद्दे पर भाजपा को घेरते हुए कहा कि पूरे प्रदेश में रमन सिंह के राज में गरीब आदमी और भी गरीब हो गए और अमीर और भी अमीर हो गए। उन्होंने कहा कि वर्ष 2018 की आरबीआई की रिपोर्ट में बताया गया था कि देशभर में सर्वाधिक गरीबी छत्तीसगढ़ में थी, प्रदेश के 40 फीसदी लोग गरीबी रेखा के नीचे जीवन यापन करते थे। उन्होंने कहा कि भाजपा के 15 साल के राज में छत्तीसगढ़ियों को गरीबी में धकेलने का काम डॉ रमन सिंह ने किया था।

Live Videos

Advertisements

Advertisements

Advertisements

Advertisements

Our Visitor

0514513