Bilashpur Chhattisgarh Income tex

Income Tex की Raid बिलासपुर राइस मिलर्स एसोसिएशन के अध्यक्ष के ठिकानों पर

बिलासपुर। आयकर विभाग की टीम ने राइस मिलर्स एशोसिएशन के अध्यक्ष बलवीर सलूजा के निवास व प्रतिष्ठानों पर दबिश दी है। मबगलवार से छापे की कार्रवाई चल रही है। सलूजा जे दयालबंद स्थित घर के अलावा पन्धी में सलूजा का एसडी एग्रो और सलूजा राइस मिल नाम से दो मिल संचालित है। दोनो प्रतिष्ठानों मे आयकर की टीम की जांच चल रही है।
कोल,स्टील कारोबारी व रेलवे के ठेकेदार के बाद अब आयकर की टीम ने प्रदेश के राइस मिलर्स को टारगेट में लिया है। मंगलवार से प्रदेश के अलग अलग जिलों में छह से अधिक मिलरों के घर और दफ्तर में आइटी की टीम ने दबिश दी है। इसी कड़ी बिलासपुर राइस मिलर्स एसोसिएशन के अध्यक्ष बलबीर सलूजा के ठिकानो पर कार्रवाई की जा रही है । यही नहीं आयकर अधिकारियों ने नागरिक आपुरतिनिगम के एमडी के घर और दफ्तर में दबिश दी है।
केन्द्रीय आयकर की टीम बीते दो दिनों से छत्तीसगढ़ के अलग अलग शहरों में छापामार कार्रवाई कर रही है। सोमवार को रेलवे ठेकेदार और उद्योगपति के घर छापामार कार्रवाई की थी। अब प्रदेश के राइस मिलर उनके निशाने पर आ गए है। आइटी की टीम सुबह से ही बलबीर सलूजा के घर बन्द कमरे में दस्तावेजों की पड़ताल कर रही है। अधिकारी मिलर्स से दस्तावेजों के संबंध भी पूछताछ कर रहे है। रॉस मिलर्स बलबीर सलूजा पर जीएसटी और आयकर टैक्स चोरी की शिकायत है। यह भी कहा जा रहा है कि अधिकारियों को टैक्स चोरी को लेकर पर्याप्त दस्तावेज मील है।
आयकर की टीम ने सुबह दयालबन्द स्थित बलबीर सलूजा के घर और पन्धी व जांजी के दो ठिकानों को अपने कब्जे में ले लिया है। पंधी में बलबीर सलूजा का एसडी एग्रो और सलूजा राइस मिल नाम से दो मिल संचालित है। दोनो ही जगह आयकर के अफसर दस्तावेजो की जांच कर रहे हैं।
बलबीर सलूजा मूल रूस से कवर्धा जिले के रहने वाले है। कुछ महीने पहले ही चुनाव में बिलासपुर राइस मिलर्स एसोसिएशन के अध्यक्ष पड़ पर निर्वाचित हुते हैं।
आयकर की टीम ने बिलासपुर के अलावा प्रदेश के कई राइस मिलर्स और खाद्य विभाग से जुड़े एक अधिकारी के ठिकानों पर भी दबिश दी है। मंगलवार शाम केंद्र की एक जांच एजेंसी ने नागरिक आपूर्ति निगम के एमडी मनोज सोनी के रायपुर स्थित घर समेत दुर्ग, महासमुंद, बिलासपुर धमतरी और खरोरा में राइस मिलरों के ठिकानों पर दबिश दी।

Live Videos

Advertisements

Advertisements

Advertisements

Advertisements

Our Visitor

0513372