Bhopal MP M.P.

प्रियंका गांधी वाड्रा जबलपुर से करेंगी मध्य प्रदेश में विधानसभा चुनाव अभियान की शुरुआत

कांग्रेस नेता प्रियंका गांधी वाड्रा सोमवार को जबलपुर से मध्य प्रदेश में कांग्रेस के चुनाव अभियान की शुरुआत करेंगी। गौरी घाट पर मां नर्मदा का पूजन, रानी दुर्गावती की प्रतिमा पर माल्यार्पण और फिर शहीद स्मारक पर जनसभा को संबोधित करेंगी। इस अवसर पर नारी सम्मान योजना के तहत पांच महिलाओं से आवेदन पत्र भरवाकर कांग्रेस की सरकार बनने पर पांच गारंटी योजना की घोषणा की जाएगी। महिलाओं से जुड़ी कुछ और घोषणाएं भी की जा सकती हैं।

महिलाओं के लिए अलग से वचन पत्र – पार्टी ने पहली बार महिलाओं के लिए प्रियदर्शिनी नाम से अलग वचन पत्र तैयार किया है। प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष कमल नाथ ने विजय 2023 अभियान की शुरुआत के लिए महाकोशल क्षेत्र को चुना है। दरअसल, 2018 के विधानसभा चुनाव में पार्टी को क्षेत्र में आने वाले 38 विधानसभा क्षेत्र में से 22 पर जीत मिली थी। छिंदवाड़ा जिले में पार्टी प्रत्याशी सभी सात सीटों पर जीते थे। जबकि, विंध्य क्षेत्र में पार्टी का प्रदर्शन निराशाजनक रहा था। यहां की 30 विधानसभा क्षेत्रों में कांग्रेस प्रत्याशी 22 स्थानों पर पराजित हुए थे।

एमपी कांग्रेस के सभी बड़े नेता होंगे शामिल – प्रदेश कांग्रेस का प्रयास है कि इस कार्यक्रम के माध्यम से इन दोनों क्षेत्रों में कार्यकर्ताओं को उत्साहित किया जाए, ताकि नवंबर में होने वाले विधानसभा चुनाव में अच्छे परिणाम प्राप्त हो सकें। कार्यक्रम की तैयारियां देख रहे प्रदेश उपाध्यक्ष चंद्रप्रभाष शेखर और पूर्व वित्त मंत्री तरुण भनोत ने बताया कि पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह, पूर्व प्रदेश अध्यक्ष सुरेश पचौरी, कांतिलाल भूरिया, अरुण यादव, संसद सदस्य विवेक तन्खा, राजमणि पटेल और नकुल नाथ, नेता प्रतिपक्ष डा. गोविंद सिंह, पूर्व नेता प्रतिपक्ष अजय सिंह, प्रदेश प्रभारी जयप्रकाश अग्रवाल, मोर्चा संगठनों के प्रदेश अध्यक्ष, विधायक, महापौर, प्रदेश के सह प्रभारी, जिला व जनपद पंचायत अध्यक्ष सहित सभी वरिष्ठ नेता उपस्थित रहेंगे।
प्रदेश कांग्रेस के मीडिया विभाग के अध्यक्ष केके मिश्रा का कहना है कि जबलपुर से अभियान की शुरुआत होने के बाद प्रदेश में वरिष्ठ नेताओं के लगातार कार्यक्रम होंगे। सभी संभागीय मुख्यालयों पर सभा और सम्मेलन की रूपरेखा प्रदेश अध्यक्ष बना चुके हैं। इनमें पार्टी अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे, पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी सहित वरिष्ठ नेता भाग लेंगे।

कांग्रेस जो देगी गारंटी…

– महिलाओं को प्रति माह डेढ़ हजार रुपये।

– रसोई गैस सिलेंडर पांच सौ रुपये में।

– 100 यूनिट बिजली माफ, 200 यूनिट आधी दर पर।

– पुरानी पेंशन की बहाली।

– किसानों को ऋण माफी।

About the author

Mazhar Iqbal #webworld

Indian Journalist Association
https://www.facebook.com/IndianJournalistAssociation/

Add Comment

Click here to post a comment

Live Videos

Advertisements

Advertisements

Advertisements

Advertisements

Our Visitor

0513097