Crime U P

Atiq Ashraf Murder : UP पुलिस के 17 जवानों के बीच हुई अतीक अहमद और अशरफ की गोली मारकर हत्या फिर जय श्री राम के नारे लगाए…, यह गंभीर विषय कानून व्यवस्था पर एक बड़ा सवाल

दर्जनों सुरक्षाकर्मियों से घिरे हुए अतीक और अशरफ जब मारी गई थी गोली- सुरक्षा में चूक

ANI के पत्रकार को भी चोटें आई हैं,मान सिंह नाम के सिपाही को भी गोली लगी है..

अस्पताल में पहले से मौजूद थे हत्यारे..

हत्याकांड के बाद महिला ने जताई नाराजगी – अतीक और अशरफ के हत्याकांड के बाद एक महिला भी मौके पर नजर आई, जो चिल्लाकर आरोप लगा रही थी कि इस मर्डर को प्लानिंग के साथ करवाया गया है। मीडिया ने जब उनसे उनकी पहचान पूछी तो उन्होंने खुद को माफिया का पड़ोसी बताया। हालांकि महिला कौन है, इसकी पुष्टि अभी तक नहीं हो पाई है।

प्रदेश के सभी जिलों में सीआरपीसी की धारा-144 लागू

प्रयागराज में अतीक अहमद और उसके भाई अशरफ की हत्या के बाद पुलिस द्वारा सुरक्षा कड़ी की गई है। प्रदेश के सभी जिलों में सीआरपीसी की धारा-144 लागू की गई है।

प्रयागराज के काल्विन हॉस्पिटल में जांच कराने के दौरान माफिया अतीक अहमद और अशरफ की गोली मारकर हत्या कर दी गई। दोनों को पांच दिनों की रिमांड पर लाया गया था। पुलिस उनसे पूछताछ कर रही थी। इसी बीच मेडिकल कॉलेज के पास दोनों की हत्या कर दी गई।

अतीक-अशरफ के शव का पोस्टमार्टम शुरू 12:46 PM, 16-Apr-2023

अतीक अहमद और अशरफ का पोस्टमार्टम शुरू हो गया है। अतीक के बहनोई और उसके चचेरे भाई को दोनों का शव सौंपा जाएगा। उधर हत्याकांड की रिपोर्ट लेकर डीजीपी सीएम हाउस पहुंचे हैं।

पूरे इलाके में फोर्स की तैनाती 12:35 PM, 16-Apr-2023

अतीक और अशरफ की हत्या के बाद उसके मुहल्ले कसारी मसारी और आसपास के इलाकों में सन्नाटा पसरा हुआ है। कुछ कुछ देर में पुलिस की गाड़ियां तेज सायरन के साथ चक्रमण कर रही है। पूरे इलाके में फोर्स की तैनाती की गई है। फिलहाल स्थिति नियंत्रण में है। मुस्लिम बाहुल्य इलाके करेली, खुल्दाबाद, अटाला, चौक, नखास कोहना, धूमनगंज, चकिया, राजरूपपुर आदि इलाकों में अतिरिक्त फोर्स लगाई गई है।

अतीक और अशरफ को आज की दफनाया जाएगा 12:31 PM, 16-Apr-2023

माफिया अतीक और अशरफ के शवों को आज ही चकिया कसारी मसारी स्थित कब्रिस्तान में दफनाया जाएगा। दोनों शवों को स्वरूपरानी नेहरू अस्पताल के पोस्टमार्टम हाउस में रखा गया है। बताया जा रहा है कि दोनों को आज ही दफनाया जाएगा, इसकी तैयारी की जा रही है। शनिवार को ही अतीक अहमद के बेटे असद अहमद के शव को दफनाया गया था। असद का एनकाउंटर 13 अप्रैल को झांसी में कर दिया गया था। उसका अंतिम संस्कार 15 अप्रैल5 को अतीक अहमद के पैतृक निवासी चकिया कसारी मसारी स्थित कब्रिस्तान में किया गया था।

पुलिस के बीच अगर हत्या हुई है तो यह गंभीर बात है-संजय राउत 12:06 PM, 16-Apr-2023

अतीक और अशरफ की हत्या पर राज्यसभा सांसद संजय राउत ने कहा कि यह एक राज्य का विषय है। हत्या हुई, धारा 144 लगाई गई, वहां की सरकार ने किया और वे सक्षम है यह करने में, यह उनका विषय है लेकिन दिनदहाड़े पुलिस के बीच अगर हत्या हुई है तो यह गंभीर बात है। यह कानून व्यवस्था पर एक बड़ा सवाल खड़ा करती है।

अतीक और अशरफ हत्याकांड में एफआईआर दर्ज 11:11 AM, 16-Apr-2023

अतीक और अशरफ हत्याकांड में पुलिस ने एफआईआर दर्ज कर ली है। पुलिस ने तीनों आरोपियों के खिलाफ धारा 302, 307 के तहत एफआईआर दर्ज की है। आर्म्स एक्ट की धारा 3,7, 25, 27 के तहत एफआईआर दर्ज की गई है। अतीक और अशरफ को मारने वाले आरोपियों से पुलिस पूछताछ में जुटी है। आरोपियों ने पुलिस को कई चौंकाने वाली जानकारी दी हैं। आरोपियों का कहना है कि हम अतीक गैंग का सफाया करना चाहते थे। हम प्रदेश में अपना नाम कमाना चाहते हैं। दोनों को मारने के लिए हम पत्रकार बनकर आए थे। हम हत्या करके भाग नहीं पाए।

प्रधानमंत्री से पूछना चाहेंगे कि आप कुछ बोलेंगे या नहीं?-ओवैसी 11:03 AM, 16-Apr-2023

असदुद्दीन ओवैसी ने कहा कि हम देश के प्रधानमंत्री से पूछना चाहेंगे कि आप कुछ बोलेंगे या नहीं? प्रधानमंत्री भाषण में बोलते हैं कि ‘मेरी सुपारी ली गई है’ अब बताइए की जहां से आप सांसद हैं उस प्रदेश में क्या हो रहा है। भारत का हर नागरिक कल की घटना के बाद गैर-महफूज और कमज़ोर समझ रहा है।

हम मांग करते है कि उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री इस्तीफा दें-ओवैसी 11:00 AM, 16-Apr-2023

AIMIM प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी ने कहा कि कल जो हत्या हुई है उसकी ज़िम्मेदारी उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री की है। अगर उनमें संवैधानिक नैतिकता ज़िंदा है तो उनको अपने पद को छोड़ना पड़ेगा…। हम मांग करते है कि उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री इस्तीफा दें, सुप्रीम कोर्ट इसमें एक जांच दल मनाए और इस मामले का स्वता: संज्ञान ले वरना यह चलता रहेगा। संविधान के मुताबिक उन सब पुलिस वालों को उनकी सर्विस से निकालना चाहिए

सुप्रीम कोर्ट की निगरानी में एक कमेटी बननी चाहिए-ओवैसी 10:43 AM, 16-Apr-2023

AIMIM प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी ने कहा कि इसमें सुप्रीम कोर्ट की निगरानी में एक कमेटी बननी चाहिए। मैं सुप्रीम कोर्ट से गुज़ारिश करता हूं वह इसका स्वत: संज्ञान ले और इस पर एक समय सीमा में जांच होनी चाहिए। इस कमेटी में उत्तर प्रदेश का कोई भी अधिकारी न हो क्योंकि उनकी मौजूदगी में यह हत्या हुई है। आप गोली मारकर धार्मिक नारा क्यों लगा रहे हैं? इनको आतंकवादी नहीं कहेंगे तो देश भक्त कहेंगे? क्या यह (भाजपा) फूल का हार पहनाएंगे? जो लोग एनकाउंटर का जश्न मना रहे थे, शर्म से ढूब मरो तुम लोग।

यूपी में भाजपा सरकार कानून के मुताबिक नहीं बल्कि बंदूक के दम पर चल रही है-ओवैसी 10:34 AM, 16-Apr-2023

अतीक और अशरफ अहमद की हत्या पर AIMIM प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी ने कहा कि मैं शुरू से कह रहा था कि उत्तर प्रदेश में भाजपा सरकार कानून के मुताबिक नहीं बल्कि बंदूक के दम पर चल रही है। हम लोग इसी बात को दोहरा रहे थे लेकिन सबको लगता था कि हम हवाई बातें कर रहे हैं। इससे लोगों में संविधान में विश्वास कम होगा। इस घटना की निंदा करने के लिए शब्द नहीं है।

सनी पर 14 से 15 मुकदमे दर्ज 10:14 AM, 16-Apr-2023

गैंगस्टर से नेता बने अतीक अहमद और उसके भाई अशरफ को गोली मारने वाले उत्तर प्रदेश हमीरपुर के शूटर सनी सिंह के भाई पिंटू सिंह ने कहा कि यह कुछ नहीं करता था और इसके ऊपर पहले से भी मामले दर्ज हैं। हम लोग 3 भाई थे जिसमें से एक की मृत्यु हो गई। यह ऐसे ही घूमता-फिरता रहता था और फालतू के काम करता रहता था। हम उससे अलग रहते हैं और बचपन में ही भाग गया था। सनी पर 14 से 15 मुकदमे दर्ज हैं

प्रदेश में शांति व्यवस्था बनी रहनी चाहिए-सीएम योगी 10:10 AM, 16-Apr-2023

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अधिकारियों को फील्ड में सतर्कता बरतने के निर्देश दिए हैं। आम जनता को किसी प्रकार की परेशानी ना आए इसका ध्यान रखने को भी कहा गया है। उन्होंने कहा है कि प्रदेश में शांति व्यवस्था बनी रहनी चाहिए। मुख्यमंत्री योगी ने जनता से अपील की है कि किसी भी अफवाह पर ध्यान ना दें। अफवाह फैलाने वालों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी।

सीएम योगी ने हर दो घंटे में रिपोर्ट मांगी 09:59 AM, 16-Apr-2023

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अतीक और अशरफ की हत्या के बाद आज के लिए तय बैठक टाल दी है। पहले से तय सभी कार्यक्रम रोक दिए हैं। सीएम योगी ने हर दो घंटे में रिपोर्ट मांगी है। अधिकारियों को हर दो घंटे में रिपोर्ट देने के निर्देश दिए हैं।

अतीक और अशरफ को आज ही दफनाया जाएगा 09:55 AM, 16-Apr-2023

उत्तर प्रदेश के प्रयागराज में अतीक अहमद और उसके भाई अशरफ की हत्या के बाद पुलिस द्वारा सुरक्षा कड़ी की गई है। प्रदेश के सभी जिलों में सीआरपीसी की धारा-144 लागू की गई है। सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार, अतीक और अशरफ को आज ही दफनाया जाएगा। कसारी मसारी कब्रिस्तान में दोनों को दफनाया जाएगा।

कानून व्यवस्था को बनाए रखना मुश्किल है: गहलोत 09:37 AM, 16-Apr-2023

अतीक अहमद और अशरफ अहमद की हत्या पर राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कहा कि उत्तर प्रदेश में जो हो रहा है वह देश देख रहा है। क़ानून का राज नहीं रहेगा तो यह घटनाएं किसी के भी साथ हो सकती हैं। यूपी में जो हुआ वह आसान है लेकिन कानून व्यवस्था को बनाए रखना मुश्किल है।

लवलेश का हमसे लेना-देना नहीं था-पिता 08:25 AM, 16-Apr-2023


हत्याकांड के शूटर लवलेश तिवारी के पिता का बयान भी सामने आया है। उन्होंने कहा कि लवलेश का हमसे लेना-देना नहीं था। पांच से छह दिन पहले लवलेश बांदा स्थित घर आया था। पहले भी वो कभी-कभी घर आता था। पहले भी वो एक मामले में जेल गया था। लवलेश नशा करता है।

Follow us on facebook

Live Videos

Breaking News

Advertisements

Advertisements

Advertisements

Advertisements

Our Visitor

0502940