Chhattisgarh Sport

थॉमस कप विजेताओं ने CM को भेजा बैडमिंटन किट : भूपेश बघेल ने कहा-भारतीय टीम ने रचा इतिहास;सितंबर में छत्तीसगढ़ में होगी इंटरनेशनल चैंपियनशिप

थॉमस कप विजेता भारतीय टीम के खिलाड़ियों ने छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के लिए अपना हस्ताक्षर किया हुआ बैडमिंटन किट भेजा है। जिसमें भारतीय खिलाड़ियों के हस्ताक्षर युक्त बैग और बैडमिंटन रैकेट शामिल है। भारतीय बैडमिंटन संघ के सचिव संजय मिश्रा ने गुरुवार को मुख्यमंत्री से मिलकर उन्हें यह उपहार भेंट किया।

मुख्यमंत्री को जो उपहार मिला है उसमें थॉमस कप विजेता भारतीय टीम के खिलाड़ियों में किदांबी श्रीकांत, लक्ष्य सेन, एच.एस. प्रणॉय, चिराग शेट्टी, सात्विक साईराज, प्रियांशु रजावत, ध्रुव कपिला, कृष्णा प्रसाद, विष्णु वर्धन और एम.आर. अर्जुन सहित देश के प्रसिद्ध बैडमिंटन खिलाड़ी पुलेला गोपीचंद के भी हस्ताक्षर हैं।

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने खिलाड़ियों की ओर से मिले इस उपहार को सहर्ष स्वीकार करते हुए भारतीय खिलाड़ियों को बधाई और शुभकामनाएं दी हैं। कहा कि थॉमस कप जीतकर भारतीय टीम ने इतिहास रचा है। भारत ने 73 वर्ष में पहली बार बैडमिंटन की सबसे बड़ी अंतरराष्ट्रीय टीम प्रतियोगिता थॉमस कप जीता है।

मुख्यमंत्री को यह उपहार भेंट करने वालों में खेल एवं युवा कल्याण विभाग की संचालक श्वेता श्रीवास्तव सिन्हा, छत्तीसगढ़ बैडमिंटन एसोसिएशन के कोषाध्यक्ष संजय भंसाली, छत्तीसगढ़ के राष्ट्रीय बैडमिंटन खिलाड़ियों में हीरल चौहान, तनु चंद्रा, रौनक चौहान, अंतरराष्ट्रीय हॉकी खिलाड़ी नीता डूमरे, सबा अंजुम और वेटलिफ्टर रुस्तम सारंग भी शामिल थे।

छत्तीसगढ़ में होगी इंटरनेशनल बैडमिंटन चैलेंज स्पर्धा

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल से मुलाकात के दौरान भारतीय बैडमिंटन संघ के सचिव ने बताया कि अंतरराष्ट्रीय बैडमिंटन संघ की ओर से इस साल छत्तीसगढ़ में बैडमिंटन की इंटरनेशनल चैलेंज स्पर्धा के आयोजन का फैसला किया गया है। इसके आयोजन की संभावित तिथि 20 से 25 सितम्बर 2022 तक रहेगी। उन्होंने इस आयोजन के लिए मुख्यमंत्री से सहयोग का आग्रह किया। मुख्यमंत्री ने इस इंटरनेशनल स्पर्धा के आयोजन के लिए सहमति देते हुए आयोजन के लिए हर संभव सहयोग का आश्वासन दिया।

बैडमिंटन अकादमी को जल्द शुरू करने का आग्रह भी

भारतीय बैडमिंटन संघ के सचिव ने मुख्यमंत्री से छत्तीसगढ़ में जल्द से जल्द बैडमिंटन अकादमी की स्थापना कराने का आग्रह भी किया। मुख्यमंत्री ने पिछले वर्ष सितम्बर माह में रायपुर में बैडमिंटन अकादमी की स्थापना की घोषणा की थी। बैडमिंटन संघ के सचिव ने मुख्यमंत्री को बताया कि छत्तीसगढ़ में बैडमिंटन अकादमी संचालित होने से भारतीय बैडमिंटन संघ की ओर से राष्ट्रीय और अंतरराष्ट्रीय स्तर के उत्कृष्ट कोच की सुविधा मिलेगी। साथ ही छत्तीसगढ़ में बैडमिंटन के राष्ट्रीय प्रशिक्षण केन्द्र के शुरू होने की संभावना भी बढ़ेगी।

Live Videos

Advertisements

Advertisements

Advertisements

Advertisements

Our Visitor

0504346