Digital social media

WhatsApp ने मल्टी-डिवाइस फीचर किया लॉन्च

इंस्टैंट मैसेजिंग ऐप WhatsApp ने हाल ही में मल्टी-डिवाइस फीचर को लॉन्च किया था. इससे यूजर्स एक WhatsApp अकाउंट को मल्टीपल डिवाइस पर यूज कर पाएंगे. इसके लिए प्राइमरी डिवाइस में इंटरनेट कनेक्टिविटी की भी जरूरत नहीं है.

यूजर्स सिंगल WhatsApp अकाउंट को 4 डिवाइस में एक साथ यूज कर सकते हैं. पहली बार जब इस फीचर को लॉन्च किया गया था तब फेसबुक के इस मैसेजिंग प्लेटफॉर्म ने इसमें कई इम्प्रूवमेंट्स किए थे ताकि ये अच्छे से काम कर सके.

कई यूजर्स ने इसको लेकर शिकायत कि लिंक्ड डिवाइस और प्राइमरी डिवाइस के बीच डेटा सिंक में दिक्कत आती है. इसको लेकर भी फिक्स जारी किया गया था. इस फीचर की वजह से कई बार यूजर्स चिंतित रहते हैं उनका WhatsApp अकाउंट कही और भी तो यूज नहीं हो रहा है.

आप आसानी से इसका पता लगा सकते हैं. आप मल्टीपल डिवाइस से अपने WhatsApp अकाउंट को अनलिंक भी कर सकते हैं. इसके लिए आपको यहां पर पूरा तरीका बता रहे हैं. सबसे पहले Apple iPhone यूजर्स के लिए पूरा प्रोसेस बता रहे हैं.

आपको अपने Apple iPhone पर वॉट्सऐप को ओपन करना होगा. इसके बाद स्क्रीन के बॉटम राइट कॉर्नर में मौजूद सेटिंग ऑप्शन पर टैप करें. यहां पर आपको मेन्यू से Linked Devices पर टैप करना होगा. आपको सभी लिंक्ड डिवाइस यहां पर दिखाया जाएगा. आप लिस्ट में मौजूद जिस डिवाइस को लॉगआउट करना चाहते हैं उस पर क्लिक करें. इसके बाद लॉगआउट के ऑप्शन पर क्लिक करके लॉगआउट कर लें.

एंड्रॉयड स्मार्टफोन पर लिंक्ड डिवाइस को हटाने के लिए सबसे पहले अपने फोन में WhatsApp को ओपन करें. इसके बाद आपको टॉप राइट कॉर्नर मौजूद थ्री-डॉट पर क्लिक करना होगा. मेन्यू से आपको Linked Devices पर क्लिक करना होगा.

यहां पर आपको सभी लॉगिन WhatsApp अकाउंट दिखेंगे. आप जिस डिवाइस को लॉगआउट करना चाहते हैं उस पर क्लिक करें. इसके बाद Log Out बटन पर क्लिक करें.

Live Videos

Advertisements

Advertisements

Advertisements

Advertisements

Our Visitor

0357459