Chhattisgarh

छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल बने नंबर-1 सीएम, आईएएनएस-सी वोटर ने किया सर्वे

रायपुर: आईएएनएस-सीवोटर द्वारा संयुक्त रूप से कराए गए मुख्यमंत्रियों के सर्वे में छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल (Bhuesh Baghel No-1 CM) को सर्वोच्च रेटिंग मिली. छत्तीसगढ़ के जनसंपर्क विभाग द्वारा सोमवार को जारी एक प्रेस विज्ञप्ति में कहा गया है कि सर्वेक्षण में उन्हें सर्वश्रेष्ठ मुख्यमंत्री बनकर उभरे हैं. छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल को एक सर्वेक्षण में देश का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करने वाला मुख्यमंत्री चुना गया है. आईएएनएस-सीवोटर सर्वेक्षण के अनुसार, राज्य में केवल छह प्रतिशत उत्तरदाता बघेल से नाखुश हैं. ट्रैकर राज्यों के साथ-साथ केंद्र शासित प्रदेशों के प्रदर्शन को 115 मापदंडों पर मापता है. आईएएनएस-सीवोटर गवर्नेंस इंडेक्स के अनुसार, मतदाताओं के कम से कम गुस्से का सामना करने वाले देश में सबसे अच्छा प्रदर्शन करने वाले मुख्यमंत्री भूपेश बघेल हैं. सीएम बघेल को सभी मुख्यमंत्रियों के बीच सर्वोच्च लोकप्रियता रेटिंग प्राप्त हुई है.
माड़पाल सरकारी स्कूल को देखने पहुंचे CM बघेल, बच्चों गणित-विज्ञान के मॉडलों को सराहा- जिन संकेतकों ने सीएम को शीर्ष पर रखा है उनमें राज्य में कल्याणकारी परियोजनाओं को लागू करने में उनका प्रदर्शन, एसडीजी को लागू करते हुए लैंगिक समानता हासिल करने की दिशा में किए गए कार्य शामिल हैं. इसमें राज्य सरकार द्वारा शुरू की गई कई कल्याणकारी योजनाएं भी शामिल हैं, जिसमें हाल ही में महतारी दुलार योजना जैसी योजनाएं शामिल हैं. जिसके तहत सरकार निजी स्कूलों में पढ़ने वाले बच्चों को मुफ्त शिक्षा प्रदान करेगी, जिन्होंने अपने माता-पिता को अन्य परिजनों को कोविड -19 के दौरान खो दिया था.
कमलनाथ का सरकार पर तंज, शिवराज सरकार का एक ही नारा- पैसा दो, काम लो
ये मुख्यमंत्री की ही मेहनत है जो पिछले साल, छत्तीसगढ़ ने लैंगिक समानता पर 43 अंक हासिल किए थे और देश में सातवें स्थान पर था, पर इस साल, राज्य ने 61 अंक हासिल किए और लैंगिक समानता में देश में शीर्ष पर रहा. सी-वोटर (C-Voter) के संस्थापक यशवंत देशमुख (Yashwant Deshmukh) ने कहा, “ऐसे मुख्यमंत्रियों को लोग पसंद करते हैं, जिनमें निर्णय लेने की क्षमता होती है और जिनके काम करने की शैली सीईओ जैसी है. ये ऐसे नेता हैं जो दोष लेने से नहीं डरते हैं और यह एक बेहतरीन शैली है.” सी वोटर के संस्थापक श्री यशवंत देशमुख ने कहा, “ऐसे मुख्यमंत्रियों को लोगों ने पसंद किया है जिनमें निर्णय लेने की क्षमताएं हैं और जिनके काम करने की शैली सीईओ जैसी है.

Live Videos

Advertisements

Advertisements

Advertisements

Advertisements

Our Visitor

0514012