Chhattisgarh COVID-19

अब सभी की राय एक, टीका जरूर लगवाएं, टीकाकरण अभियान ने पकड़ी रफ्तार, हर वर्ग में उत्साह

राजनांदगांव। कोरोना टीका सुरक्षित है, इसे लगवाने से कोई खतरा नहीं है बल्कि यह भी जीवनरक्षक ही है। प्रशासन द्वारा इस आशय पर जोर देने के परिणाम स्वरूप टीकाकरण कराने वालों की संख्या जिले में अब लगातार बढ़ रही है। टीका लगवाने के लिए हर वर्ग के लोग उत्साह से सामने आने लगे हैं। वहीं कोरोना संक्रमण की गति थमने लगी है।
टीकाकरण में सबसे ज्यादा युवाओं की रुचि दिख रही है। जिले में 18 वर्ष से अधिक आयु वर्ग के युवाओं को कोरोना टीका का दूसरा डोज भी लगना शुरू हो गया है। जिले में अब तक 18 से 44 वर्ष के 631 लोगों को दूसरे डोज का टीका लगाया जा चुका है। कोरोना संक्रमण से बचाव हेतु जिले में टीकाकारण अभियान को लगातार मजबूती दी जा रही है। अब तक जिन्हें टीके का दूसरा डोज लगाया गया है, उनमें 629 एपीएल परिवार, एक बीपीएल परिवार के तथा एक फ्रंट लाइन वर्कर है। जिला प्रशासन के दिशा-निर्देशन में स्वास्थ्य विभाग द्वारा चलाए जा रहे जागरुकता अभियान से प्रभावित लाभार्थियों ने खुद तो टीका लगवाया ही, अन्य लोगों को भी उन्होंने प्रेरित किया। लाभार्थियों ने अन्य को भी बताया किए कोरोना संक्रमण से बचने के लिए वह टीका जरूर लगवाएं। कोरोना टीका सुरक्षित है, इसे लगवाने पर जान बच सकती है। टीकाकरण के क्रम में 723 लोगों ने कोरोना का पहला डोज लगवाया। इसमें 18 प्लस के 458 बीपीएल परिवार के सदस्य, 164 एपीएल, 85 अंत्योदय और 16 फ्रंट लाइन वर्कर हैं। इसी तरह 45 प्लस के 93 लोगों ने पहला व दूसरा टीका लगवाया है।
इधर, जिला विधिक सेवा प्राधिकरण न्यायालय परिसर में अस्थाई टीकाकरण केंद्र बनाकर वैक्सीनेशन किया गया। यह टीकाकरण अभियान जिला व सत्र न्यायाधीश विनय कुमार कश्यप, मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. मिथलेश चौधरी व टीकाकरण प्रभारी अधिकारी डॉ. बीएल कुमरे के मार्गदर्शन में हुआ। न्यायालय परिसर में न्यायिक अधिकारी और कर्मचारियों समेत अधिवक्ता व उनके परिजनों ने कोरोना संक्रमण से सुरक्षा के लिए कोरोना टीका लगवाया। न्याय पालिका के टीकाकरण अभियान में लोगों ने बढ़-चढ़कर हिस्सा लिया। वहीं टीका लगवाने के बाद उन्होंने अन्य लोगों को भी जागरूक करने का प्रयास किया। जिला न्यायाधीश विनय कुमार कश्यप ने टीकाकरण के बाद कहा, कोरोना वायरस लोगों के जीवन के लिए खतरनाक है। कोरोना संक्रमण का विनाश हम सभी लोग संगठित होकर कर सकते हैं। इसलिए टीकाकरण के लिए पात्र हर व्यक्ति कोरोना संक्रमण को हराने के लिए टीका जरूर लगवाए।
वहीं, सीएमएचओ डॉ. मिथलेश चौधरी ने कहा, न्याय पालिका हमेशा हर विषय पर सफलता का उदाहरण बना है। न्यायाधीश ने पूरे जिले में इस संदेश के माध्यम से प्रेषित किया है कि सभ्य समाज में किसी भी सहज उपायों के लिए भ्रम स्वीकार योग्य नहीं है इसलिए सभी पात्र व्यक्ति टीकाकरण कराएं। अधिवक्ता संघ के अध्यक्ष मनोज चौधरी ने कहा, न्याय पालिका व स्वास्थ्य विभाग और प्रशासन के अभूतपूर्व सहयोग से अब लोगों के मन में टीकाकरण के लिए जागरूकता का प्रसार हो रहा है।

Live Videos

Advertisements

Advertisements

Advertisements

Advertisements

Our Visitor

0511457