Raipur CG

Road Safety World Series: दक्षिण अफ्रीका सेमीफाइनल पहुंचने आज बांग्लादेश से जूझेगा

Road Safety World Series- Raipur/ दक्षिण अफ्रीका लीजेंड्स का बांग्लादेश लेजेंडस से सोमवार को सामना होना है। अफ्रीका की टीम बांग्‍लादेश को हराकर टूर्नामेंट के सेमीफाइनल में प्रवेश करना चाहेगी। जोंटी रोड्स की अगुवाई वाली दक्षिण अफ्रीका की टीम तीन जीत के साथ 12 अंक लेकर टेबल में तीसरे नंबर पर है। टूर्नामेंट में एक और जीत दक्षिण अफ्रीका को सेमीफाइनल में पहुंचा देगी। रायपुर के शहीद वीर नारायण सिंह अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम में होने वाले अनएकेडमी रोड सेफ्टी वर्ल्ड सीरीज टी20 का मैच काफी रोमांचक हो सकता है। बांग्लादेश की टीम चार मैचों में लगातार चार हार के साथ पहले ही टूर्नामेंट से बाहर हो चुकी है। टीम अब अपना आत्मसम्मान पाने के लिए मैदान पर उतरेगी। दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ एक जीत से उसे टूर्नामेंट से अगले सीजन से पहले काफी आत्मविश्वास देगा। हालांकि दक्षिण अफ्रीका के लिए एशियाई टीम के खिलाफ मुकाबला आसान नहीं होगा। चार हार के बावजूद बांग्लादेश ने इस टूर्नामेंट में अपने प्रदर्शन में काफी सुधार किया है और अगले संस्करण में टीम टूर्नामेंट में और अधिक चुनौती पेश कर सकती है। बांग्लादेश के ओपनर नजीमुददीन बल्ले से काफी अच्छे दिख रहे हैं और उनके प्रदर्शन में लगातार निरंतरता दिख रही है। हालांकि टीम को अपने गेंदबाजी विभाग में सुधार करना होगा, जोकि पूरे टूर्नामेंट में अब तक काफी खर्चीले साबित हुए हैं। दूसरी तरफ, दक्षिण अफ्रीका को अपने पिछले मैच में इंडिया के हाथों हार का सामना करना पड़ा है। इंडिया से मिले 205 रनों के लक्ष्य के आगे दक्षिण अफ्रीका काफी पीछे रह गई थी। टीम की अगर बल्लेबाजी चलती है तो गेंदबाजी नाकाम रह जाती है और इसका उदाहरण हमें इंडिया के खिलाफ देखने को मिला। गेंदबाजी में तेज गेंदबाज मखाया एंतिनी एक बार फिर से गेंदबाजी की जिम्मेदारी संभालेंगे, जबकि अल्वीरो पीटरसन और थांडी तशाबाला स्पिनर की भूमिका में होंगे।
जानिए दोनों टीमों के संभावित खिलाड़‍ियों के नाम-

दक्षिण अफ्रीका लीजेंडस: जोंटी रोड्स (कप्तान), अल्वीरो पीटरसन, लॉयड नॉरिस जोन्स, लूट्स बोसमैन, गार्नेट क्रुगर, मखाया एनतिनी, मोंडे जोंडेकी, नैंटी हेवर्ड, रोजर टेलीमेक्स, थांडी ताशबाला, जस्टिन केंप, जेंडर डी ब्रुइन, एंड्रयू पुटीक, मोर्ने वेन विक।

बांग्लादेश लीजेंड्स: मोहम्मद रफीक (कप्तान), हन्नान सरकार, जावेद उमर, मेहराब हुसैन, मुशफिकुर रहमान, नफीस इकबाल, नजीमुद्दीन, रजीन सालेह, अब्दुल रज्जाक, आलमगीर कबीर, मोहम्मद शरीफ, आफताब अहमद, खालिद महमूद, मैमून राशिद, खालिद मशूद।

About the author

Mazhar Iqbal #webworld

Indian Journalist Association
https://www.facebook.com/IndianJournalistAssociation/

Add Comment

Click here to post a comment

Follow us on facebook

Live Videos

Advertisements

Advertisements

Advertisements

Advertisements

Our Visitor

0504057