Chhattisgarh indian Railway Raipur CG

रायपुर से गुजरने वाली पांच और ट्रेनें रद्द, ट्रेन यात्रियों की मुश्किलें फिर बढ़ी

रायपुर। छत्तीसगढ़ से गुजरने वाली ट्रेनों के कैंसिल होने का सिलसिला थम नहीं रहा है। कभी मेंटेनेंस के नाम पर तो कभी ठंड के कारण कोहरे की वजह से दृष्यता की कमी के चलते ट्रेने रद्द की जा रही है। यह सिलसिला बीते कई माह से जारी है। आए दिन ट्रेनों के कैंसिल होने की वजह से व्यापारी सहित सभी वर्ग के यात्री काफी परेशान है। खास कर उन लोगों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है जो नौकरीपेशा वाले एमएसटीधारी हैं जो प्रतिदिन ट्रेनों की सफर करते हैं। यात्रियों की मुश्किलें खड़ी करने के लिए रेलवे ने एक बार फिर पांच और ट्रेनों को रद्द कर दिया है। कल जहां रेलवे ने 48 ट्रेनों को रद्द किया था वहीं, आज फिर पांच और ट्रेनों के रद्द होने से यात्रियों को आने-जाने में काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है।
दरअसल, भोपाल–इटारसी रेल खंड पर तीसरी रेल लाइन का काम चल रहा है, जिसके चलते ये ट्रेनें रद्द हुई हैं। पश्चिम मध्य रेलवे भोपाल मण्डल के भोपाल-इटारसी रेल खंड पर बुदनी-बरखेड़ा (घाट सेक्शन) के मध्य तीसरी लाइन चालू करने के सम्बंध में बुदनी, मिडघाट, चौका एवं बरखेड़ा स्टेशनों पर प्री नॉन/नॉन इंटरलॉकिंग का कार्य किया जाना है । जिसके चलते दक्षिण पूर्व मध्य रेलवे से चलने/गुजरने वाली कुछ गाडियाँ प्रभावित रहेगी | जिसका विवरण नीचे दिया गया है ।
06 एवं 07 दिसम्बर को निज़ामुद्दीन से चलने वाली 12410 निज़ामुद्दीन-रायगढ़ गोंडवाना एक्सप्रेस रद्द रहेगी ,08 एवं 09 दिसम्बर 2023 को रायगढ़ से चलने वाली 12409 रायगढ़- निज़ामुद्दीन गोंडवाना एक्सप्रेस रद्द रहेगी, 06, 07 एवं 08 दिसम्बर 2023 को कोरबा से चलने वाली 18237 कोरबा-अमृतसर छत्तीसगढ़ एक्सप्रेस रद्द रहेगी, 08, 09 एवं 10 दिसम्बर 2023 को अमृतसर से चलने वाली 18238 अमृतसर– बिलासपुर छत्तीसगढ़ एक्सप्रेस रद्द रहेगी, 06 से 08 दिसम्बर 2023 तक बिलासपुर से चलने वाली 08210 बिलासपुर-कोरबा पैसेंजर स्पेशल रद्द रहेगी ।

Live Videos

Advertisements

Advertisements

Advertisements

Advertisements

Our Visitor

0511328