Chhattisgarh कांग्रेस पार्टी

कांग्रेस सांसद राहुल गांधी का केंद्र सरकार पर हमला…

कांग्रेस सांसद राहुल गांधी ने 28 अक्टूबर को राज्य के कांकेर में एक रैली को संबोधित किया.

उन्होंने केंद्र सरकार पर जातिगत जनगणना को लेकर निशाना साधा.

उन्होंने कहा, ”अगर आप कहते हैं कि आप ओबीसी के लिए काम करते हैं तो आप जातीय जनगणना से क्यों डरते हो. आप उन आंकड़ों को क्यों नहीं जारी करते, जो हमारी सरकार ने जनगणना करवाई थी.” राहुल गांधी ने प्रधानमंत्री पर निशाना साधते हुए कहा कि पीएम मोदी हर भाषण में ओबीसी शब्द का इस्तेमाल करते हैं, तो फिर वह जाति जनगणना से क्यों डरते हैं?

प्रधानमंत्री ने मजदूरों का अपमान किया- राहुल गांधी-कांग्रेस नेता ने कहा कि वह (पीएम मोदी) जो भी करते हैं वो अडानी के लिए करते हैं. हम जो भी करते हैं, किसान, आदिवासियों, दलितों और पिछड़ों के लिए करते हैं. मनरेगा को ही देख लीजिए. कांग्रेस सांसद ने आरोप लगाते हुए कहा कि प्रधानमंत्री ने संसद में मजदूरों का अपमान किया. उन्होंने कहा कि मनरेगा बेकार योजना है.

राहुल गांधी ने आरोप लगाया, ”हिंदुस्तान की सरकार को 90 अफसर चलाते हैं. सांसद नहीं चलाते हैं. कैबिनेट सेक्रेट्री ही सारे निर्णय लेते हैं. पूरा का पूरा पैसा और सारे निर्णय ये 90 लोग चलाते हैं. इन 90 लोगों में से पिछड़े वर्ग के कितने लोग हैं. सिर्फ 3, 90 में से सिर्फ 3. हिंदुस्तान का बजट 45 लाख करोड़ का है.”

कांग्रेस सांसद ने लोकसभा में लगाए गए आरोपों को दोहराते हुए कहा कि क्या हिंदुस्तान में ओबीसी की आबादी सिर्फ 5 प्रतिशत है? उन्होंने कहा कि हिंदुस्तान में ये संख्या कम से कम 50-55 प्रतिशत है. ओबीसी वर्ग को ये जानना होगा.

राहुल गांधी ने कहा, “पिछले चुनाव में हमने आपसे 2-3 बड़े वादे किए थे. किसानों को अपनी मेहनत का सही फल, उनकी कर्जमाफी, आधा बिजली बिल शामिल थे. जब हम आपसे ये वादे कर रहे थे, तो पीएम, और बीजेपी के बड़े नेता ये कह रहे थे, कि ये नहीं हो सकता. आज मैं खुशी से कहता हूं जो काम बीजेपी ने कहा था कि नहीं कर सकता हूं. उस काम को हमने 2 घंटे के भीतर कर के दिखा दिया.”

उन्होंने कहा कि सरकार चलाने के दो तरीके होते हैं. एक तरीका कि आप प्रदेश के और देश के सबसे अमीर लोगों को फायदा पहुंचाओ और दूसरा यह कि देश-प्रदेश के सबसे गरीब लोगों को फायदा पहुंचाओ. हमारी सरकार किसानों की मजदूरों की, गरीबों की और बेरोजगारों की मदद करती है.

Live Videos

Advertisements

Advertisements

Advertisements

Advertisements

Our Visitor

0514485