Bilashpur Chhattisgarh Election

बिलासपुर संभाग की 24 सीटों पर फतह हासिल करने की तैयारी में जुटी भाजपा-कांग्रेस-आप…

कांग्रेस ने संकल्प शिविर के बहाने कार्यकर्ताओं को किया रिचार्ज, कांग्रेसी रणनीतिकारों के हर एक दांव पर भाजपा की नजर, एक-दूसरे को घेरकर बनाया जा रहा चुनाव माहौल

वाल पेंटिंग से दावेदारी – कांग्रेस और भाजपा दोनों ही दलों में टिकट को लेकर जमकर लाबिंग चल रही है। दावेदार वाल पेंटिंग के साथ ही इंटरनेट मीडिया के जरिए माहौल बना रहे हैं और अपनी दावेदारी भी ठोंक रहे हैं।

इस तरह बना रहे माहौल – सत्‍ता और विपक्षी दल के स्‍थानीय विधायक व दिग्‍गज नेता विधानसभा क्षेत्रों में अपने अंदाज में माहौल बना रहे हैं। जांजगीर चांपा जिले में भाजपा नव मतदाता, वरिष्‍ठ कार्यकर्ताओं के सम्‍मान के बहाने नजदीकियां बढ़ा रही हैं। दोनों ही दलों के नेता व दावेदारों की सामाजिक कार्य में सहभागिता भी तेजी के साथ बढ़ी है।

छत्‍तीसगढ़ के बिलासपुर संभाग की 24 सीटों पर माहौल बनाने में कांग्रेस आगे निकलते दिख रही है। दूसरी ओर, कांग्रेसी रणनीतिकारों के हर एक दांव पर भाजपा की नजर लगी हुई है। छत्‍तीसगढ़ के बिलासपुर संभाग की 24 सीटों पर माहौल बनाने में कांग्रेस आगे निकलते दिख रही है। संकल्प शिविर के बाद कांग्रेसी, रायगढ़ जिले के गारेपेल्मा कोयला खदान को निजी हाथों में सौंपने के विरोध में केंद्र सरकार को कटघरे में खड़े करने में रणनीतिकार काफी हद तक सफल रहे। एसईसीएल मुख्यालय के घेराव, रेल रोको आंदोलन में जिस तरह भीड़ उमड़ी, उसे लेकर दिग्गज उत्साहित नजर आ रहे हैं। बिलासपुर संभागीय मुख्यालय में बनने वाले माहौल का असर जिले की राजनीति में भी दिखाई दे रहा है। दूसरी ओर, कांग्रेसी रणनीतिकारों के हर एक दांव पर भाजपा की नजर लगी हुई है। यही कारण है कि नव मतदाता सम्मान समारोह के साथ ही अब परिवर्तन यात्रा के जरिए भाजपा माहौल बनाने की तैयारी में जुटते दिख रही है। सत्ताधारी दल कांग्रेस और विपक्षी भाजपा की अपनी तैयारी के बीच आम आदमी में फिलहाल चुनावी उत्साह नहीं बन पाया है।

कांग्रेस ने संकल्प शिविर के बहाने पदाधिकारियों को किया रिचार्ज
ये अलग बात है कि चौक-चौराहों से लेकर सरकारी दफ्तरों में चुनावी चर्चा का दौर शुरू हो गया है। अफसर से लेकर कर्मचारी कुछ ज्यादा ही रूचि लेते दिखाई दे रहे हैं। सत्ताधारी दल कांग्रेस ने संकल्प शिविर के बहाने पदाधिकारियों और कार्यकर्ताओं को रिचार्ज करने का काम किया है। बिलासपुर संभाग के अंतर्गत आने वाले जिलों में इसकी संकल्प शिविर की शुरुआत भी हो गई है। बिलासपुर, बेलतरा, बिल्हा, मस्तूरी, कोटा और बिलासपुर विधानसभा में संकल्प शिविर में मुख्यमंत्री भूपेश बघेल और प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष दीपक बैज ने कार्यकर्ताओं और पदाधिकारियों में जोश भरने का काम किया है।

संकल्प शिविर में सीएम ने उछाला गारेपेल्मा कोयला खदान का मुद्दा
बिलासपुर के संकल्प शिविर में रायगढ़ के गारेपेल्मा कोयला खदान का मुद्दा सीएम ने उछाला था। कार्यकर्ताओं से जमकर विरोध करने की बातें भी कही थी। इसका प्रभावी असर दिखाई दिया है। जिला कांग्रेस कमेटी के बैनर तले एसईसीएल का घेराव किया गया। कार्यकर्ताओं की अच्छी खासी भीड़ भी जुटी। अलग-अलग मुद्दों के जरिए कार्यकर्ताओं को चुनावी माहौल से जोड़ने की कोशिश में लगे हुए हैं।

About the author

Mazhar Iqbal #webworld

Indian Journalist Association
https://www.facebook.com/IndianJournalistAssociation/

Add Comment

Click here to post a comment

Live Videos

Breaking News

Advertisements

Advertisements

Advertisements

Advertisements

Our Visitor

0449913