Chhattisgarh Health

केन्द्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने छत्तीसगढ़ को रोगी सुरक्षा गतिविधियों को उत्कृष्ट प्रतिबद्धता के साथ लागू करने और स्व-मूल्यांकन के लिए किया सम्मानित

विश्व रोगी सुरक्षा दिवस’ पर नई दिल्ली में आयोजित कार्यक्रम में राज्य को प्रोत्साहन प्रमाण पत्र दिया गया

केन्द्रीय स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्रालय ने रोगी सुरक्षा गतिविधियों को “सकुशल” (SaQushal) के माध्यम से लागू करने में उत्कृष्ट प्रतिबद्धता और स्व-मूल्यांकन के लिए छत्तीसगढ़ को सम्मानित किया है। विश्व रोगी सुरक्षा दिवस के अवसर पर नई दिल्ली में आयोजित कार्यक्रम में राज्य को इसके लिए प्रोत्साहन प्रमाण पत्र प्रदान किया गया।

रोगियों की सुरक्षा के बारे में दुनिया भर में लोगों को जागरूक करने और इसके लिए समन्वय व वैश्विक समझ बढ़ाने के लिए प्रति वर्ष 17 सितम्बर को विश्व स्तर पर विश्व रोगी सुरक्षा दिवस मनाया जाता है। इस मौके पर केन्द्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय द्वारा नई दिल्ली में 15 सितम्बर को आयोजित कार्यक्रम में रोगी सुरक्षा के लिए अच्छा काम करने वाले राज्यों को सम्मानित किया गया। केन्द्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के संयुक्त सचिव श्री विशाल चौहान, राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन की निदेशक डॉ. नेहा गर्ग, नेशनल हेल्थ सिस्टम रिसर्च सेंटर के कार्यकारी निर्देशक श्री अतुल कोटवाल, क्वालिटी एंड पेशेंट सेफ्टी नेशनल हेल्थ सिस्टम रिसर्च सेंटर के सलाहकार डॉ. जे.एन. श्रीवास्तव तथा विभिन्न राज्यों के प्रतिनिधि कार्यक्रम में मौजूद थे।

कार्यक्रम में केन्द्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के संयुक्त सचिव श्री विशाल चौहान ने राज्यों के राष्ट्रीय गुणवत्ता आश्वासन प्रमाण पत्र प्राप्त अस्पतालों को गुणवत्ता मानक बनाए रखने को कहा। उन्होंने सभी राज्यों के अन्य शासकीय अस्पतालों को भी जल्द से जल्द गुणवत्ता आश्वासन प्रमाण पत्र प्राप्त करने के लिए तैयारी करने को कहा जिससे देश के सभी सरकारी अस्पतालों में मरीज़ों को एक समान गुणवत्तायुक्त स्वास्थ्य सुविधाएं प्रदान की जा सकें।

Live Videos

Advertisements

Advertisements

Advertisements

Advertisements

Our Visitor

0504344