Digital Web world

WhatsApp ने लॉंच किया ये नया खास फीचर

लोकप्रिय मैसेजिंग ऐप व्हाट्सएप ने एक नया फीचर पेश किया है जो उपयोगकर्ताओं को एड्रेस बुक में सेव किए बिना अपने फोन नंबर खोजकर अज्ञात लोगों के साथ चैट शुरू करने की अनुमति देता है।बता दें कि यह फीचर एंड्रॉइड और iOS दोनों यूजर्स के लिए उपलब्ध है। इस नए फीचर से यूजर्स के लिए अनजान नंबरों से चैट करना आसान हो जाएगा।
WABetaInfo ने इसका स्क्रीनशॉट शेयर कर यूजर्स को नए फीचर के बारे में जानकारी दी है। साझा किए गए स्क्रीनशॉट के अनुसार, जब भी आप एप्लिकेशन में कोई अपरिचित फोन नंबर दर्ज करेंगे, तो व्हाट्सएप आपके संपर्कों से परे खोज करेगा।
यह जांचने के लिए कि क्या यह सुविधा आपके व्हाट्सएप खाते के लिए उपलब्ध है, बस अपनी संपर्क सूची तक पहुंचें और एक फ़ोन नंबर ढूंढें।
WABetaInfo ने इसका स्क्रीनशॉट शेयर कर यूजर्स को नए फीचर के बारे में जानकारी दी है। साझा किए गए स्क्रीनशॉट के अनुसार, जब भी आप एप्लिकेशन में कोई अपरिचित फोन नंबर दर्ज करेंगे, तो व्हाट्सएप आपके संपर्कों से परे खोज करेगा। यह जांचने के लिए कि क्या यह सुविधा आपके व्हाट्सएप खाते के लिए उपलब्ध है, बस अपनी संपर्क सूची तक पहुंचें और एक फ़ोन नंबर ढूंढें।

iOS यूजर्स के लिए यह फीचर इस तरह काम करता है

iOS पर WhatsApp यूजर्स इन स्टेप्स को फॉलो कर सकते हैं. सबसे पहले, चैट सूची में, ‘नई चैट प्रारंभ करें’ बटन पर टैप करें, और फिर खोज बार में अज्ञात फ़ोन नंबर दर्ज करें। यदि वह व्यक्ति व्हाट्सएप पर है, तो आप उससे चैट कर सकेंगे।

प्राइवेसी फीचर के तौर पर काम करेगा – उपयोगकर्ता अक्सर अज्ञात फोन नंबरों से कॉल आने पर संपर्कों को अपनी पता सूची में सहेजते हैं, ताकि वे व्हाट्सएप प्रोफ़ाइल फोटो की जांच करके उन्हें पहचान सकें, लेकिन बाद में वे इन संपर्कों को हटाना भूल सकते हैं। इसके अतिरिक्त, किसी अज्ञात संपर्क को सहेजने का मतलब है कि वे आपकी प्रोफ़ाइल फ़ोटो देखने में सक्षम हो सकते हैं।
इसलिए किसी फ़ोन नंबर को संपर्क सूची में सहेजे बिना खोजना एक अतिरिक्त गोपनीयता उपाय माना जा सकता है और निश्चित रूप से मैसेजिंग उपयोगकर्ता अनुभव को बढ़ाने में एक महत्वपूर्ण कदम है।

WhatsApp में मिलेगा एनिमेटेड अवतार फीचर – मेटा मैसेजिंग ऐप व्हाट्सएप एक एनिमेटेड अवतार फीचर लाने की तैयारी में है। मैसेजिंग प्लेटफॉर्म ने हाल ही में अवतारों के संबंध में आईओएस और एंड्रॉइड दोनों संस्करणों के लिए दो नए संवर्द्धन का खुलासा किया है।

पहला एन्हांसमेंट उपयोगकर्ताओं को फ़ोटो का उपयोग करके स्वचालित रूप से अपने स्वयं के अवतार बनाने की अनुमति देकर अवतार कॉन्फ़िगरेशन प्रक्रिया को सुव्यवस्थित करता है। एक अन्य सुधार में अवतारों का एक बड़ा संग्रह शामिल है। यह उन उपयोगकर्ताओं के लिए आसानी से उपलब्ध है जो सीधे ऐप सेटिंग से अपना अवतार सेट करते हैं।

Live Videos

Advertisements

Advertisements

Advertisements

Advertisements

Our Visitor

0510248