Bilashpur Chhattisgarh

हाईकोर्ट में मुख्य न्यायाधीश सिन्हा ने किया ध्वजारोहण

बिलासपुर, 16 अगस्त 2023/ छत्तीसगढ़ उच्च न्यायालय बिलासपुर में आयोजित 77वें स्वतंत्रता दिवस समारोह के अवसर पर माननीय मुख्य न्यायाधीश श्री रमेश सिन्हा द्वारा ध्वजारोहण किया गया। ध्वजारोहण के उपरांत राष्ट्रगान और भारत माता की जय के उद्घोष से माहौल गूंज उठा। द्वितीय और बारहवीं सी एफ बटालियन और एनसीसी टुकड़ी की परेड आकर्षण का केन्द्र थी, माननीय मुख्य न्यायाधीश महोदय द्वारा परेड की सलामी ली गई। माननीय मुख्य न्यायाधीश महोदय द्वारा कार्यक्रम में उपस्थित समस्त आगुंतकों को स्वतंत्रता दिवस की शुभकामनाएँ दी गई। माननीय मुख्य न्यायाधीश महोदय द्वारा स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर प्रदेश के समस्त न्यायिक अधिकारीगण को भी शुभकामनाएँ प्रेषित की गई।
छत्तीसगढ़ उच्च न्यायालय बिलासपुर में विस्तार भवन निर्माण हुआ है जिसमें 07 अतिरिक्त कोर्ट रूम हैं। ध्वजारोहण के उपरांत माननीय मुख्य न्यायाधीश महोदय द्वारा नवनिर्मित विस्तार भवन एवं अतिरिक्त कोर्ट रूम साथ ही न्यायिक कार्यवाही की लाईव स्ट्रीमिंग, 22 जिलों के ई-सेवा केन्द्र, ई-गेट पास के संबंध में मोबाईल एप, ऑनलाईन रिकूटमेंट एप्लीकेशन का भी उद्घाटन किया गया। इस ऐतिहासिक अवसर पर यातायात संबंधी चालानों के संबंध में जिला अंबिकापुर, बिलासपुर, दुर्ग तथा जगदलपुर की वर्चुअल कोर्ट और न्यायिक अधिकारीगण के न्यायिक विमर्श के संबंध में साफ्टवेयर का भी उद्घाटन किया गया। इसी कड़ी में 04 नये टेलीग्राम चैनल का भी उद्घाटन किया गया। अब पक्षकारगण व आम जनता अपने प्रकरणों में हो रही सुनवाई को घर बैठे लाईव स्ट्रीमिंग के माध्यम से उच्च न्यायालय छत्तीसगढ़ की वेबसाईट में देख सकते हैं। उल्लेखनीय है कि आमजनों को कॉजलिस्ट, ए.एफ. आर. जजमेंट, महत्वपूर्ण सूचनाएँ और निविदाओं की जानकारी पूर्व से ही वेबसाईट से प्राप्त हो रही है।
माननीय उच्च न्यायालय द्वारा जारी अधिसूचना के अनुसार दिनांक 16.08.2023 से नवनिर्मित विस्तार भवन में कोर्ट रूम क्रमांक 17 एवं 18 में माननीय न्यायमूर्ति श्री अरविंद सिंह चंदेल एवं माननीय न्यायमूर्ति श्री संजय कुमार जायसवाल द्वारा प्रकरणों की सुनवाई प्रारंभ कर दी गयी है। यह भी उल्लेखनीय है कि माननीय मुख्य न्यायाधीश श्री रमेश सिन्हा साहब द्वारा नवनिर्मित विस्तार भवन में कोर्ट रूम क्रमांक 16 में प्रति शुक्रवार को द्वितीय पाली में दोपहर 2.15 बजे से प्रकरणों की सुनवाई प्रारंभ की जावेगी। उक्त समारोह छत्तीसगढ़ उच्च न्यायालय के माननीय न्यायमूर्तिगण, सेवानिवृत्त माननीय न्यायमूर्तिगण रजिस्ट्रार जनरल, महाधिवक्ता व शासकीय अधिवक्तागण, उच्च न्यायालय व जिला न्यायालय के बार एसोसियेशन के सदस्य, रजिस्ट्री के अधिकारी व कर्मचारीगण एवं बिलासपुर जिला न्यायालय के न्यायिक अधिकारीगण की गरिमामयी उपस्थिति में सम्पन्न हुआ। इस ऐतिहासिक अवसर पर उच्च न्यायालय परिसर के आस पास के ग्रामों के निवासी एवं स्कूली बच्चों का अभूतपूर्व उत्साह देखने को मिला। इस समारोह में स्वस्फूर्त 5000 से भी अधिक संख्या में लोग शामिल हुये। स्वतंत्रता दिवस के उपलक्ष्य में उच्च न्यायालय भवन आकर्षक प्रकाश व्यवस्था से सुसज्जित किया गया था।

Live Videos

Advertisements

Advertisements

Advertisements

Advertisements

Our Visitor

0513402