Chhattisgarh Raipur CG

रायपुर स्मार्ट सिटी को मिला इंटरनेशनल अवॉर्ड डिजिटल डोर नंबर प्रोजेक्ट के लिए

रायपुर। छत्तीसगढ़ के रायपुर स्मार्ट सिटी को हांगकांग में इंटरनेशनल अवॉर्ड से सम्मानित किया गया है। ये अवॉर्ड रायपुर शहर के घरों में लग रहे डिजिटल डोर नंबर प्रोजेक्ट के लिए दिया गया है। अवॉर्ड हांगकांग में द एसेट ग्रुप द्वारा आयोजित द एसेट ट्रिपल-ए अवॉर्ड्स समारोह में मिला है। जिसमें रायपुर स्मार्ट सिटी लिमिटेड के डिजिटल डोर नंबर प्रोजेक्ट को बेस्ट पेमेंट और कलेक्शन सॉल्यूशन श्रेणी में सर्वश्रेष्ठ मानते हुए इंटरनेशनल लेवल पर सम्मानित किया गया है। द एसेट ग्रुप के एडिटर एंड चीफ डेनियल वाय यू ने रायपुर स्मार्ट सिटी को ये अवार्ड दिया है। जिसके बाद रायपुर स्मार्ट सिटी के प्रबंध संचालक मयंक चतुर्वेदी ने प्रोजेक्ट से जुड़े नगर निगम, स्मार्ट सिटी और प्रोजेक्ट पार्टनर बैंक के अधिकारियों-कर्मचारियों को इसके लिए बधाई दी है। साथ ही लोगों से इस सुविधा का पूरा लाभ उठाने की अपील की है।

अवॉर्ड के बारे में जानें – स्मार्ट सिटी के डीडीएन प्रोजेक्ट को मिले द एसेट ट्रिपल-ए अवॉर्ड्स का आयोजन द एसेट ग्रुप हर साल इंटरनेशनल लेवल पर करता है। जिसमें मध्य-पूर्व और एशिया महाद्वीप के सभी महत्वपूर्ण देश विश्व मंच पर अपने महत्वपूर्ण प्रोजेक्ट ज्यूरी के सामने रखते हैं। जिसमें एक्सपर्ट इन प्रोजेक्ट्स को गुणात्मक और अधिकतम लोगों के लाभ के मापदंडों पर रखकर इसका मूल्यांकन करते हैं। फिर उनमें से विजेता का चयन किया जाता है।

डिजिटल डोर नंबर प्लेट – इस योजना के तहत रायपुर स्मार्ट सिटी लिमिटेड और नगर निगम रायपुर, प्रोजेक्ट पार्टनर इंडसइंड बैंक के साथ मिलकर पूरे शहर के 3.11 लाख घरों में डीडीएन प्लेट लगा रहा है। जिसके माध्यम से मकान मालिक अपने इस प्लेट में लगे क्यू-आर कोड को स्कैन कर संपत्ति कर, जल कर सहित अन्य विभिन्न करों के भुगतान के साथ ही डोर-टू-डोर कचरा कलेक्शन सहित 26 तरह की आवश्यक और आपातकालीन सेवाएं घर बैठे बड़ी आसानी से प्राप्त कर सकते हैं। इस प्रोजेक्ट के तहत रायपुर के घरों में अब तक 1.55 लाख घरों में डीडीएन प्लेट लगाए जा चुके हैं। अगली शिफ्ट में और 55 हजार घरों में ये प्लेट लगाए जाने हैं। स्मार्ट सिटी के अनुसार सभी बचे हुए घरों पर भी इसे लगा दिया जाएगा। जिससे हर व्यक्ति डिजिटल रूप से पेमेंट करके सुविधाओं का लाभ ले पाएगा।

Live Videos

Advertisements

Advertisements

Advertisements

Advertisements

Our Visitor

0504354