Digital Twitter Web world

Twitter Deal पर एलन मस्क के यू-टर्न का असर, रॉकेट की रफ्तार से 22% उछला ये शेयर

दुनिया के सबसे अमीर इंसान और टेस्ला के सीईओ एलन मस्क (Elon Musk) एक बार फिर Twitter डील को लेकर एक्टिव हो गए हैं. इस सौदे के फिर से आगे बढ़ने की खबर आते ही इसका बड़ा असर दोनों कंपनियों के शेयरों पर दिख रहा है. ट्विटर के स्टॉक्स (Twitter Stocks) 22 फीसदी से ज्यादा उछल गए, जबकि मस्क की कंपनी टेस्ला इंक के शेयर (Tesla Share) भी रफ्तार पकड़ते नजर आ रहे हैं.

Twitter के शेयरों में जोरदार तेजी
Musk-Twitter डील के एक बार फिर आगे बढ़ने की खबर और ट्विटर के इन्वेस्टर रिलेशन डिपार्टमेंट की ओर से इसकी पुष्टि होने के बाद ट्विटर के शेयर एकदम से रॉकेट बन गए. खबर लिखे जाने तक कंपनी के शेयर 22.09 फीसदी या 9.41 डॉलर की तेजी के साथ उछलकर 52 डॉलर के स्तर पर पहुंच गए. जुलाई में एलन मस्क (Elon Musk) ने जब डील तोड़ने का ऐलान किया था तो ट्विटर के स्टॉक्स में भी गिरावट देखने को मिली थी.

टेस्ला स्टॉक्स भी पकड़ रहे रफ्तार
एक ओर जहां ट्विटर के शेयरों (Twitter Share) में जोरदार तेजी आई है, तो इस डील पर फिर अपने कदम आगे बढ़ाने वाले एलन मस्क को भी फायदा होता दिख रहा है. दरअसल, उनकी इलेक्ट्रिक कार बनाने वाली कंपनी टेस्ला इंक के स्टॉक्स (Tesla Inc. Share) भी बढ़त के साथ हरे निशान पर ट्रेड कर रहे हैं. टेस्ला के शेयरों में 2.90 फीसदी की तेजी आई है और ये 7.04 डॉलर की उछाल के साथ 249.44 डॉलर पर कारोबार कर रहे हैं.

Deal टूटने पर हुआ था बड़ा नुकसान
गौरतलब है कि एलन मस्क ने जैसे ही ट्विटर के साथ अपनी डील कैंसिल की थी, कंपनी के शेयर बुरी तरह टूट गए थे. 8 जुलाई को मस्क ने अपने कदम पीछे खींचे थे और 12 जुलाई को टेस्ला के शेयरों में 11 फीसदी से ज्यादा तक टूट गए थे. इस जबर्दस्त गिरावट के चलते एक ही दिन में निवेशकों के 3.2 अरब डॉलर साफ हो गए थे. हालांकि, अब जब इस डील के आगे बढ़ने की उम्मीद जागी है, तो टेस्ला के स्टॉक्स भी रफ्तार पकड़ने लगे हैं।

ट्विटर की तरफ से की गई पुष्टि
इस डील को लेकर ताजा अपडेट की बात करें को एलन मस्क ट्विटर को खरीदने वाले हैं. मस्क ने अब इसे पुराने प्रस्ताव के तहत ही यानी 54.20 डॉलर प्रति शेयर खरीदने का ऑफर दिया है. रिपोर्ट्स की मानें तो टेस्ला सीईओ की तरफ से ट्विटर को इस ऑफर को लेकर पत्र भी लिख दिया गया है. इस संबंध में ट्विटर इन्वेस्टर डिपार्टमेंट ने कहा है कि हमें एलन मस्क का पत्र मिला है जो उन्होंने SEC के साथ भेजा है. उनका इरादा डील को 54.20 डॉलर प्रति शेयर पर फाइनल करने का है.

मस्क-ट्विटर सौदे में उतार-चढ़ाव
बता दें एलन मस्क ने इस साल 13 अप्रैल को ट्विटर खरीदने का ऐलान किया था. उन्होंने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म को 54.20 डॉलर प्रति शेयर के रेट से 44 अरब डॉलर में खरीदने का ऑफर दिया था. लेकिन तब स्पैम और फेक अकाउंट्स की वजह से उन्होंने उस डील को ही होल्ड पर रख दिया. इसी बात को लेकर ट्विटर और मस्क के बीच मतभेद शुरू हुआ था और 8 जुलाई को मस्क ने डील तोड़ने का ऐलान कर दिया. डील तोड़े जाने के बाद ट्विटर ने कोर्ट की मदद ली थी. इस मामले में डेलावेयर कोर्ट में 17 अक्टूबर से शुरू होने वाली है.

Home

Live Videos

Advertisements

Advertisements

Advertisements

Advertisements

Our Visitor

0509215