Chhattisgarh Koriya सरगुजा

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल द्वारा भेंट मुलाकात कार्यक्रम के दौरान नागपुर को उपतहसील बनाने की घोषणा हुई साकार, उपतहसील कार्यालय नागपुर का हुआ शुभारंभ

29 गांवों के लोगों को मिलेगी राजस्व प्रकरणों के निराकरण की सुविधा, नहीं जाना पड़ेगा 20 किमी दूर मनेन्द्रगढ़ तक

ग्रामवासियों ने किया मुख्यमंत्री का धन्यवाद, कहा इस क्षण का बेसब्री से था इंतजार

कोरिया 05 अगस्त 2022

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल द्वारा जिला प्रवास के दौरान बहरासी में आयोजित भेंट मुलाकात कार्यक्रम में ग्रामीणों की बहुप्रतीक्षित मांग को पूरा करते हुए विकासखंड मनेन्द्रगढ़ के नागपुर को उपतहसील बनाने की घोषणा की गई थी। आज घोषणा को साकार रूप देते हुए उपतहसील कार्यालय का शुभारंभ किया गया है। सरगुजा क्षेत्र विकास प्राधिकरण के उपाध्यक्ष एवं भरतपुर सोनहत विधायक गुलाब कमरो द्वारा नागपुर उपतहसील कार्यालय का औपचारिक उदघाटन किया गया। इस दौरान कलेक्टर कुलदीप शर्मा, ओएसडी पी एस ध्रुव, स्थानीय जनप्रतिनिधि तथा अधिकारी-कर्मचारी उपस्थित रहे।
कार्यक्रम को शुरुआत में छतीसगढ महतारी के छायाचित्र में माल्यार्पण और पूजा-अर्चना की गई। इसके बाद उपतहसील कार्यालय में फीता काटकर शुभारंभ किया गया।
मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के प्रति आभार व्यक्त करते हुए कार्यक्रम में सविप्रा उपाध्यक्ष एवं विधायक कमरो ने उद्बोधन में क्षेत्र की जनता को शुभकामनाएं दी। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री बघेल द्वारा दी गई सौगात से राजस्व सम्बन्धी मामलों के निराकरण के लिए ग्रामीणों को 20 किमी दूर मनेन्द्रगढ़ तक नहीं जाना पड़ेगा। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री ने बहरासी में भेंट मुलाकात कार्यक्रम में जो घोषणा की थी, वो आज एक महीने के भीतर ही पूर्ण हुई है।
मुख्यमंत्री भूपेश बघेल द्वारा प्रशासनिक विकेंद्रीकरण से राज्य में बेहतर प्रशासन स्थापित करने की मंशा का उल्लेख करते हुए इस अवसर पर कलेक्टर शर्मा ने बताया कि नागपुर के उपतहसील बनने से 18 ग्राम पंचायतों के 29 गांवों के लोगों राजस्व मामलों के निराकरण की सुविधा मिलेगी। कलेक्टर शर्मा ने नायब तहसीलदार को उपतहसील कार्यालय में उपस्थिति के दिन एवं समय लोगों की सुविधा हेतु चस्पा किए जाने के निर्देश दिए।
ग्रामवासियों ने किया मुख्यमंत्री का धन्यवाद, कहा इस क्षण का बेसब्री से था इंतजार, राजस्व मामलों के लिए नहीं जाना होगा दूर ग्राम हर्रा के मधुकांत दुबे ने बताया कि नागपुर उपतहसील बनने से यहां सभी बहुत खुश हैं, जिन राजस्व कार्यों के लिए पहले मनेन्द्रगढ़ तक जाना पड़ता था, वे अब यहीं हो जाएंगे। इसके लिए पूरे क्षेत्रवासियों की ओर से मैं शासन तथा प्रशासन को धन्यवाद देता हूं। वहीं गुंजेश्वर यादव ने प्रसन्नता व्यक्त करते हुए कहा कि मुख्यमंत्री द्वारा दी गई सौगात का हम बेसब्री से इंतज़ार कर रहे थे और आज वो दिन आ गया जब नागपुर उपतहसील बन गया है, अब राजस्व प्रकरण के लिए दूर नहीं जाना पड़ेगा।

About the author

Mazhar Iqbal

Indian Journalist Association
https://www.facebook.com/IndianJournalistAssociation/

Add Comment

Click here to post a comment

Live Videos

Advertisements

Advertisements

Advertisements

Advertisements

Our Visitor

0375644