Chhattisgarh कांग्रेस पार्टी

सीएम भूपेश ने कहा- BJP शोषण करने वालों की पार्टी

राजनांदगांव। खैरागढ़ विधानसभा में भाजपा के केंद्रीय राज्यमंत्री प्रह्लाद पटेल अपने प्रत्याशी के लिए वोट मांगने खैरागढ़ विधानसभा क्षेत्र पहुंचे थे। केंद्रीय राज्यमंत्री प्रह्लाद पटेल ने मीडिया से बातचीत करते हुए कहा कि आने वाले समय में कांग्रेस सरकार ने 2800 रुपये में धान खरीदने का घोषणा की है। केंद्रीय मंत्री ने इस पर कहा था कि राज्य को दिवालिया बनाया जा रहा है। इस पर पलटवार करते हुए सीएम भूपेश बघेल ने कहा – आज जो प्रह्लाद पटेल जी ने बात कही है वही भारतीय जनता पार्टी की सोच है। वो कभी किसान को मजबूत नहीं होने देना चाहते हैं। इसी कारण से छत्तीसगढ़ में राजीव गाँधी किसान न्याय योजना में मिल रहा है जिसमे 9 हजार रुपए इनपुट सब्सिडी देते हैं और समर्थन मूल्य में खरीदी हो रही है उसका वो विरोध कर रहे हैं। मजदूरों को जो पैसा मिला है उसका भी वो विरोध कर रहे हैं। ये शोषण करने वाले लोगों की पार्टी है, शोषकों की पार्टी है और इस वजह से आम जनता ताकतवर बने, आर्थिक रूप से मजबूत बने ये बिल्कुल नहीं चाहते।

वहीँ उन्होंने केंद्र की राशि का दुरुपयोग होने वाले सवाल का जवाब देते हुए कहा कि इसमें कहां केंद्र की राशि का दुरुपयोग हो रहा है? केंद्र में ऐसा है जितनी योजनाएं आती हैं उसमे अतिरिक्त तो देते नहीं हैं। और यदि केंद्रीय कर में हमारा हिस्सा है उसे तो पूरा दिया नहीं है, GST का पूरा पैसा मिलता नहीं है। हमारे पैसे की कटौती कर रहे हैं। एक उदाहरण बताते हुए उन्होंने कहा – कोयले का जो पैसा राज्य का 4140 करोड़ रुपए है उसे नहीं दे रहे हैं।
बीजेपी लगातार रोकने का प्रयास कर रही है। उसके बाद भी छत्तीसगढ़ में अपने संसाधन के बल पर ये किसानों को 9 हजार रुपए प्रति एकड़ इनपुट सब्सिडी दे रहे हैं, 7 हजार रुपए वार्षिक मजदूरों को जो पैसा दे रहे हैं, लघु वन उपज पूरे देश के 75 प्रतिशत खरीद रहे हैं तो अपने ताकत से खरीद रहे हैं। उन्होंने चुनावी माहौल पर कहा कि स्थिति बिलकुल स्पष्ट होती जा रही है। मैं लगातार सभी गाँवों में घूम रहा हूं। आज तीसरा दिन है घूमते हुए और जबरदस्त समर्थन मिल रहा है, जबरदस्त उत्साह है। मुझे पूरा विश्वास है कि हमारी प्रत्याशी प्रचंड बहुमत से जीतेगी।

About the author

Mazhar Iqbal #webworld

Indian Journalist Association
https://www.facebook.com/IndianJournalistAssociation/

Add Comment

Click here to post a comment

Live Videos

Advertisements

Advertisements

Advertisements

Advertisements

Our Visitor

0506185