Chhattisgarh

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने खारून नदी के महादेव घाट में किया कार्तिक पूर्णिमा स्नान

श्रद्धालुओं की सुविधा के लिए महादेवघाट में खारुन नदी के किनारे रिवरफ्रंट के निर्माण की घोषणा की

रायपुर, 19 नवम्बर 2021

मुख्यमंत्री श्री भूपेश बघेल ने आज कार्तिक पुन्नी के अवसर पर प्रातः रायपुर के महादेव घाट पहुंचकर खारून नदी में कार्तिक पूर्णिमा स्नान कर प्रदेशवासियों की सुख-समृद्धि की कामना की। मुख्यमंत्री ने इस मौके पर सभी लोगों को कार्तिक पुन्नी मेला की बधाई और शुभकामनाएं दी। उन्होंने कहा कि खारून नदी में रिवरफ्रंट का निर्माण कराया जाएगा। उन्होंने कहा कि श्रद्धालुओं की सुविधा के लिए नदी के किनारे आवश्यक अधोसंरचना का निर्माण कराया जाएगा।

इस अवसर पर संसदीय सचिव श्री विकास उपाध्याय ने छत्तीसगढ़ की कला, संस्कृति एवं परंपरा को आगे बढ़ाने के लिए मुख्यमंत्री श्री भूपेश बघेल द्वारा किए जा रहे प्रयासों की सराहना की। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री श्री भूपेश बघेल ने आम आदमी के फायदे के लिए योजनाएं बनाई है। इसका लाभ राज्य के लोगों को मिल रहा है। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री श्री भूपेश बघेल ने महादेव घाट के पुन्नी मेला को ऐतिहासिक बनाने की पहल की है। महादेव घाट में कार्तिक पूर्णिमा के दिन हजारों की संख्या में श्रद्धालु स्नान, दर्शन एवं पूजन के लिए आते हैं। पूजा, अर्चना एवं भजन संध्या के आयोजन से पुन्नी मेला को भव्यता मिली है।

गौ सेवा आयोग के अध्यक्ष महंत श्री श्याम सुन्दर दास जी ने मुख्यमंत्री श्री भूपेश बघेल द्वारा छत्तीसगढ़ की संस्कृति एवं परंपरा को समृद्ध बनाए जाने के साथ ही गौ माता की सेवा के लिए गांवों में गौठानों के निर्माण और गोधन न्याय योजना शुरू करने के लिए उनकी प्रशंसा की और कहा कि छत्तीसगढ़ देश का इकलौता राज्य है, जहां गौ माता के देख-भाल, उपचार, चारे-पानी का निःशुल्क प्रबंध गांव-गांव में निर्मित गौठानों में किया गया है। छत्तीसगढ़ में दो रूपए किलो में गोबर की खरीदी गोधन न्याय योजना के तहत की जा रही है। सरकार की इस योजना की देश-दुनिया में सराहना हो रही है। उन्होंने कहा कि छत्तीसगढ़ सरकार की इस योजना का अनुशरण करते हुए उत्तरप्रदेश सरकार ने भी अब वहां गोबर खरीदी करने की बात कही है। महंत श्री श्याम सुन्दर दास जी ने कहा कि गांवों में गौठानों के निर्माण और गोधन न्याय योजना से राज्य में गोधन के संरक्षण एवं संवर्धन को बढ़ावा मिला है। इस अवसर पर मुख्यमंत्री के सलाहकार श्री प्रदीप शर्मा, नगर निगम रायपुर के महापौर श्री एजाज ढेबर सहित अन्य गणमान्य लोग और बड़ी संख्या में श्रद्धालु उपस्थित थे।

About the author

Mazhar Iqbal

Indian Journalist Association
https://www.facebook.com/IndianJournalistAssociation/

Add Comment

Click here to post a comment

Live Videos

Advertisements

Advertisements

Advertisements

Advertisements

Our Visitor

0320577