Chhattisgarh

राकेश कोर्राम सरपंच रायनार जिला नारायणपुर के आत्म हत्या के संम्बध मे ज्ञापन

दिनांक 9 नवाम्बर 2021 दिन मंगलवार
धनोरा थाना प्रभारी गणेश यादव के द्वारा आये दिन सरपंच राकेश कोर्राम को बार बार पुलिस थाना मे बुलाकर पांच लाख पैसो की मांग करना यदि नही देने पर नक्सली प्रकरण में फसाने का धमकी देना और हर दो तीन दिन मे थाना बुलाकर मां बहन का गाली णलौच करना राकेश कोर्राम को टी आई द्वारा मानसिक रुप से परेशान कर दिया जिसके वजह से 16 अक्टूबर 2021 को आत्म हत्या करने को मजबूर हो गया! हम लोग सरपंच सचिव संघ और आदिवासी समाज द्वारा अल्टीमेटम के साथ ज्ञापन दिया है कि इस घटना को निष्पक्ष और न्यायिक जांच किया जाय नही करने या मामले को दबाने का प्रयास किया गया तो उग्र आंदोलन की चेतवनी दिया गया है जिसकी सम्पूर्ण जिम्मेदारी पुलिस प्रशासन की होगी!
राकेश कोर्राम के आत्म की शांति के लिये उनको न्याय दिलाना ही सच्ची श्रद्धांजलि होगी! मै प्रदेश सरपंच संघ और बस्तर संभाग सरपंच संघ को अपील करता हूँ कि हमारे परिवार का सदस्य और उनके परिवार को न्याय दिलाना ही हमारी कर्ताव्य है आइऐ हम सब सरपंच संघ के द्वारा पूरे प्रदेश में हर ब्लाक हर जिला मे विरोध प्रदर्शन व ज्ञापन देकर शासन को सोचने लिये मजबूर करे और हमारी अधिकार को सरकार पूरा करने को मजबूर हो!
आप सभी पत्रकार महोदय इलेक्ट्रॉनिक,प्रिंन्ट मिडिया से भी अनुग्रह है कि प्रदेश के जनप्रतिनिधि व अतिसंवेदनाशील क्षेत्र बस्तर व अन्य प्रभावित क्षेत्र के सरपंच व सचिव अपनी कर्तव्य का पालन करते हुए शासन का महती योजनाओं लागू करने अपने जीवन को न्यौछावर करते हुए,जान को जोखिम मे डालकर शिक्षा,पानी प्रकाश व अन्य गांव की मूलभूत समास्याओं समाधान करने का भरपूर प्रयास करते है लेकिन शासन हो या प्रशासन हमको कोई तव्वोजा नही देता है आज बस्तर के सातो जिला व छत्तीसगढ़ प्रदेश के अन्य संवेदनशील क्षेत्र के जो नक्सीली क्षेत्र से प्रभावित है सभी सरपंच लोग मानसिक रुप से परेशान रहते है चाहे पुलिस प्रशासन से हो चाहे नक्सल मामले को लेकर! लेकिन आम जनता का कार्य को पूरा करने भरपुर प्रयास करते है। प्रदेश सरपंच संघ एंव बस्तर संभाग सरपंच संघ से भी मेरा अनुरोध है कि इस गम्भीर मसला को छोटा न आकते हूए न्याय दिलाने के लिये भरपूर एकजुटता परिचय दे यदि अपने हक और अधिकार के लिये नहीं लड़ेंगे तो जीवन मे आने वाली पीड़ी हमे कभी माफ नही करेगा।

About the author

Mazhar Iqbal #webworld

Indian Journalist Association
https://www.facebook.com/IndianJournalistAssociation/

Add Comment

Click here to post a comment

Follow us on facebook

Live Videos

Breaking News

Advertisements

Advertisements

Advertisements

Advertisements

Our Visitor

0483785