Chhattisgarh

छत्तीसगढ़ के सीएम भूपेश बघेल के पिता गिरफ्तार, ब्राह्मण समाज के खिलाफ की थी आपत्तिजनक टिप्पणी

ब्राह्मणों को विदेशी कहकर बुरे फंसे छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के पिता नंद कुमार, दर्ज हुई एफआईआर
छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के पिता नंद कुमार बघेल ने कहा था- जिसका वोट, उसी की सरकार. ब्राह्मण विदेशी हैं, जिस तरह अंग्रेज यहां से गये, वो भी जायेंगे. ब्राह्मण सुधर जाएं, या तो जाने के लिए तैयार रहें
.

छत्तीसगढ़ के सीएम भूपेश बघेल के पिता नंद कुमार बघेल को रायपुर पुलिस ने आगरा से गिरफ्तार कर लिया है. लखनऊ में ब्राह्मण समाज के खिलाफ विवादित टिप्पणी को लेकर रायपुर के डीडी नगर पुलिस स्टेशन में उनके खिलाफ एफआईआर दर्ज किया गया था. एफआईआर दर्ज होने के बाद ही उनकी गिरफ्तारी की संभावना जताई जा रही थी.
छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के पिता नंद कुमार बघेल को रायपुर पुलिस ने आगरा से गिरफ्तार कर लिया है. लखनऊ में ब्राह्मण समाज के खिलाफ विवादित टिप्पणी को लेकर रायपुर के डीडी नगर पुलिस स्टेशन में उनके खिलाफ एफआईआर दर्ज किया गया था. एफआईआर दर्ज होने के बाद ही उनकी गिरफ्तारी की संभावना जताई जा रही थी. जानकारी के मुताबिक, नंद कुमार बघेल को रायपुर की अदालत में पेश किया जाएगा. बता दें कि पिता के खिलाफ शिकायत के बाद सीएम भूपेश बघेल ने ही पिता पर एफआईआर दर्ज करने के निर्देश दिए थे. सीएम ने कहा कि पिता के रूप में उन्हें पूरा सम्मान करते है. लेकिन, माहौल बिगाड़ने वाले लोगों पर कानूनी कार्रवाई की जाएगी. मुख्यमंत्री ने कहा कि समाज में सभी वर्गों के लोगों के बीच समरसता भाईचारा बना रहना चाहिए. इसे कोई खंडित करने की कोशिश करेगा, तो उसके खिलाफ कानूनी कार्रवाई की जाएगी. ब्राह्मण समाज को लेकर किए गए विवादित टिप्पणी को लेकर नंद कुमार बघेल के खिलाफ इस समाज के लोगों में आक्रोश था. एफआईआर दर्ज होने के बाद ही रायपुर पुलिस उनकी गिरफ्तारी के लिए निकल गई थी. बाद में उन्हें आगरा से गिरफ्तार किया गया. फिलहाल पुलिस उन्हें लेकर रायपुर पहुंची है. गिरफ्तारी के बाद उन्होंने कहा कि यह अंतिम लड़ाई है और मैं इसके खिलाफ सुप्रीम कोर्ट जाऊंगा. वहीं, कोर्ट में पेशी के बाद उन्हें पंद्रह दिन की न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया है. इस मामले में अगली सुनवाई 21 सितंबर को होगी. कोर्ट में पेशी के दौरान सीएम के पिता ने कहा कि मैं जमानत नहीं लूंगा.

Live Videos

Advertisements

Advertisements

Advertisements

Advertisements

Our Visitor

0302207