Chhattisgarh COVID-19 CSEB - CSPDCL

संसदीय सचिव विकास उपाध्याय के प्रयास से खमतराई में नया विधुत काॅल सेंटर शुरू, 25 हजार से अधिक विद्युत उपभोक्ताओं को मिलेगा सीधा लाभ

0-खमतराई इलाके के 5 वार्ड के हजारों नागरिकों को अब गुढ़ियारी विधुत कार्यालय का नहीं लगाना पड़ेगा चक्कर

0-विधुत से जुड़ी सभी समस्याओं का होगा त्वरित निराकरण

रायपुर,29मई । संसदीय सचिव विकास उपाध्याय के प्रयास से अब खमतराई सहित इसके आसपास के इलाकों के हजारों नागरिकों को विधुत से जुड़ी समस्या के लिए गुढ़ियारी तक दौड़ नहीं लगानी पड़ेगी। विधायक श्री उपाध्याय के प्रयास से खमतराई जोन कार्यालय में तैयार किए गए इस नए काॅल सेंटर का आज श्री उपाध्याय ने विधिवत शुभारंभ किया है।
गुढ़ियारी में संचालित विधुत कार्यालय का कार्यक्षेत्र काफी विस्तृत था, इस कार्यालय के अंतर्गत खमतराई जैसे बड़े इलाके के कई वार्ड आते थे। गुढ़ियारी के इस कार्यालय में करीब 11 वार्ड जुड़े थे, इन 11 वार्डों में हजारों विधुत उपभोक्ता शामिल थे। विधुत से जुड़ी किसी भी समस्या के लिए खमतराई इलाके के लोगों को गुढ़ियारी विद्युत कार्यालय तक दौड़ लगानी पड़ती थी। नागरिकों ने संसदीय सचिव, विधायक विकास उपाध्याय को इस समस्या से अवगत कराया था। श्री उपाध्याय ने नागरिकों की इस समस्या को गंभीरता से लेते हुए विद्युत विभाग के आला अफसरों से चर्चा कर खमतराई इलाके के लिए पृथक से सर्वसुविधायुक्त विधुत केन्द्र/ काॅल सेंटर खोलने हेतु निर्देशित किया था।
इसके पश्चात इस दिशा में तेजी से काम हुआ और खमतराई जोन कार्यालय में पृथक से सर्वसुविधायुक्त काॅल सेंटर तैयार हुआ, संसदीय सचिव एवं विधायक श्री उपाध्याय ने आज विद्युत विभाग के अधिकारियों व जनप्रतिनिधियों के साथ इस काॅल सेंटर का विधिवत शुभारंभ किया।
विधुत से जुड़ी सभी समस्याओं का निदान : इस नए काॅल सेंटर सह विद्युत केन्द्र के खुल जाने से अब नागरिकों को बिजली बिल जमा करने, विद्युत मीटर की खराबी दूर कराने, मीटर बदलने, विद्युत बिल में सुधार कराने, छोटी-बड़ी अन्य समस्याओं के लिए गुढ़ियारी विद्युत कार्यालय नहीं जाना पड़ेगा, बल्कि नए काॅल सेंटर में इन सभी समस्याओं का त्वरित निराकरण हो जाएगा। इससे नागरिकों का समय भी बचेगा और लोगों की समस्याओं का भी जल्द समाधान होगा।

25 हजार उपभोक्ताओं को सीधा लाभ : अब तक होता यह आया था कि खमतराई इलाके से जुड़े सन्यासीपारा, साहूपारा, ब्रम्हादेवी पारा, शिवानंद नगर सेक्टर 1 से 4, गंगानगर, पटेल दिम्बर मार्केट, गोंदवारा बस्ती, गोगांव, श्रीनगर, आकाश गैस गोडाउन, इंदिरा टिम्बर मार्केट, विजय नगर, न्यू आनंद नगर, रामेश्वर नगर, कविलाश नगर, गीता नगर, सुखराम नगर, सूर्य नगर, सीता नगर, बालाजी नगर, संतोषी नगर, धनलक्ष्मीनगर, सोनियानगर, भनपुरीबस्ती, बसंत विहार, गोवर्धन नगर सहित आसपास के करीब 5 वार्ड के हजारों नागरिकों को विद्युत से जुड़ी छोटी-छोटी समस्याओं के लिए भी गुढ़ियारी विद्युत कार्यालय तक दौड़ लगानी पड़ती थी, लेकिन संसदीय सचिव श्री उपाध्याय के प्रयास से अब नागरिकों को इस समस्या से लिए हमेशा के लिए मुक्ति मिल गई है। क्षेत्र के नागरिकों ने इसके लिए श्री उपाध्याय का आभार जताया है। शुभारंभ के अवसर पर संसदीय सचिव एवं विधायक विकास उपाध्याय के साथ ही विद्युत विभाग के अधिकारीगण, स्थानीय जनप्रतिनिधि रविकांत, दाउलाल साहू, रमाकांत शर्मा, प्रकाश माहेश्वरी, अन्नू साहू सहित बड़ी संख्या में गणमान्य नागरिक उपस्थित थे।

Live Videos

Advertisements

Advertisements

Advertisements

Advertisements

Our Visitor

0510198