Chhattisgarh

द्वितीय संतान बालिका के जन्म पर कौशल्या मातृत्व योजना अंतर्गत महिलाओं को 5,000 की एकमुश्त सहायता राशि देने का स्वागत – फूलोदेवी नेताम

राज्य सरकार ने हर वर्ग का ध्यान रखा गया

रायपुर/01 मार्च 2020। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल जी के बजट का स्वागत करते हुए राज्यसभा सांसद एवं प्रदेश महिला कांग्रेस अध्यक्ष फूलोदेवी नेताम ने कहा कि सर्वे भवन्तु सुखिनः का बजट है। राज्य सरकार ने हर वर्ग का ध्यान रखा गया है। प्रदेश में 119 स्वामी आत्मानंद अंग्रेजी मीडियम स्कूल खोलने से गरीब माता-पिता के सपने को साकार भूपेश बघेल की सरकार कर रही है। बच्चे भी अंग्रेजी माध्यम से शिक्षा प्राप्त कर विद्यार्थी स्वर्णिम भविष्य का निर्माण करेंगे। तीन कन्या महाविद्यालय खोलने का भी स्वागत महिला कांग्रेस ने किया है।
राज्यसभा सांसद एवं प्रदेश महिला कांग्रेस अध्यक्ष फूलोदेवी नेताम ने छत्तीसगढ़ सरकार की प्रशंसा करते हुए कहा कि इतना अच्छा बजट एक छत्तीसगढ़िया सरकार ही ला सकती है जो छत्तीसगढ़ की मूल संरचना को ध्यान में रखते हुए छत्तीसगढ़ी कला, शिल्प, वनोपज, कृषि एवं अन्य सभी प्रकार के उत्पादों तथा व्यंजनों को एक ही छत के नीचे उपलब्ध कराने के लिए “सी-मार्ट” स्टोर की स्थापना से सभी लाभान्वित होगें। शहरों में पौनी पसारी योजना के समान ग्रामीण क्षेत्रों में रूरल इण्डस्ट्रियल पार्क की स्थापना मत्स्य पालन को कृषि के समान दर्जा दिया जायेगा जो कि बहुत ही स्वागत योग्य घोषणा है।
द्वितीय संतान बालिका के जन्म पर कौशल्या मातृत्व योजना अंतर्गत महिलाओं को 5,000 की एकमुश्त सहायता से महिलाएं खुश है।
मुख्यमंत्री हाट बाजार क्लिनिक योजना हेतु 13 करोड़ का प्रावधान किया है जिसमें माताओं एवं बहनों को और अधिक से अधिक उपचार का सुविधा मिल पायेगा। राज्य सरकार के बजट में मातृ शक्ति का विशेष धन्यवाद रखा गया जिसके लिये सभी बहनों की तरफ से मैं छत्तीसगढ़ के मुखिया का बहुत-बहुत धन्यवाद देती हूं।

Live Videos

Advertisements

Advertisements

Advertisements

Advertisements

Our Visitor

0308325