COVID-19 Entertainment National

भिलाई की रिशिका ने ब्यूटी कॉन्टेस्ट अपने नाम किया

भिलाई। भिलाई की रहने वाली रिशिका ने हाल ही में शिमला में आयोजित एक ब्यूटी कॉन्टेस्ट अपने नाम किया है। एनेग्मा मिस वोग इंडिया 2021 नाम की इस प्रतियोगिता में रिशिका विनर बनी। देशभर से 20 प्रतिभागियों में से रिशिका ने खुद को साबित करते हुए विनर क्राउन को अपने नाम किया। इस कॉन्टेस्ट में अलग-अलग राउंड्स हुए। इसमें न सिर्फ खूबसूरती बल्कि फैशन, ड्रेसिंग, करंट अफेयर्स, सोशल नॉलेज जैसी कसौटियों पर मॉडल्स को परखा गया। भिलाई की रिशिका ने शिमला से रायपुर लौटकर इस प्रतियोगिता के बारे मे बताया। इस जीत के बाद अब वो हिंदी फिल्म चिड़िया उड़ में नजर आएंगी।
रिशिका ने कहा कि छत्तीसगढ़ में फैशन इंडस्ट्री को लेकर जागरुकता थोड़ी कम है। मॉडलिंग में जाने के बारे में सोचा तो समाज की एक अजीब सोच का सामना करना पड़ा। दरअसल मेरी परवरिश मां जया कुमारी ने की। पिता से अलग होकर रहने की वजह से सोसायटी का ये मानना रहा कि सिंगल मदर अपने बच्चों को अच्छा भविष्य नहीं दे सकतीं। इस वजह से मुझे खुद को प्रूव करना था। यह सोच मेरे लिए चैलेंज थी और मैंने मॉडलिंग शुरू की।
रिशिका ने कहा कि साल 2017 में जब इंडिया से मानुषी छिल्लर मिस वर्ल्ड बनीं तो उन्होंने मुझे इंस्पायर किया। उन्हें देखकर मैने खुद को इंप्रूव करने पर काम किया। मैं अपनी मॉडलिंग की तैयारियों में जुट गई। मानुषी मेडिकल फील्ड से हैं। उन्होंने पढ़ाई के साथ अपने मॉडलिंग करियर को कंटिन्यू किया। अक्सर लोग ये कहते हैं कि मॉडल्स पढ़ाई में अच्छी नहीं होती। लेकिन मानुषी छिल्लर ने इस सोच को तोड़ा। मैंने क्लासिकल डांसिंग की प्रोफेशनल ट्रेनिंग ली। इस वक्त मैं सॉफ्टवेयर इंजीनियरिंग की पढ़ाई कर रही हूं और साथ ही मॉडलिंग के अपने पैशन को फॉलो भी।
रिशिका ने बताया कि सिर्फ खूबसूरती से काम नहीं चलता। प्रतियोगिता में जजेस प्रेजेंस ऑफ माइंड और हाजिर जवाबी पर भी ध्यान देते हैं। मुझ से पूछा गया कि अच्छी पर्सनालिटी को कैसे पहचाना जाएगा ? इस सवाल के जवाब में रिशिका ने कहा कि यदि के किसी के पास कुछ नहीं है और फिर भी वह अच्छा व्यवहार रखता है तो वह एक अच्छा व्यक्ति है, लेकिन यदि किसी व्यक्ति के पास सब कुछ है और उसके बाद उसका व्यवहार अच्छा नहीं तो वह अच्छा व्यक्ति नहीं कहा जा सकता

Live Videos

Advertisements

Advertisements

Advertisements

Advertisements

Our Visitor

0302208