Chhattisgarh कांग्रेस पार्टी

देश की 100 बड़ी हस्तियों में मुख्यमंत्री बघेल का 26 वां स्थान उनकी कार्य कुशलता को प्रदर्शित करता है: सैय्यद इम्तियाज़ हैदर

रायपुर/ देश की ताकतवर हस्तियों की सूची जारी की है. लोकप्रियता के पैमाने पर छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने लंबी छलांग लगते हुए देश के 100 सबसे ताकतवर लोगों की सूची में इस साल जबरदस्त उछाल के साथ 26 वां पायदान हासिल किया है, जबकि बीते साल वह इस सूची में 54 वें स्थान पर थे।
मुख्यमंत्री बघेल की कामयाबी से जहां छत्तीसगढ़ के कांग्रेसियों में उत्साह का संचार हुआ है वही प्रदेश कांग्रेस कमेटी अल्पसंख्यक विभाग के चेयरमेन सैय्यद इम्तियाज़ हैदर ने खुशी जाहिर करते हुए मुख्यमंत्री भूपेश बघेल को मुबारकबाद देते हुए कहा कि छत्तीसगढ़ में ग्रामीण अर्थ व्यवस्था को सुदृढ़ बनाये जाने की उनकी योजना को जहां देश विदेश में सराहा गया वहीँ इन योजनाओ ने ग्रामीणों को आत्मनिर्भर बना कर न सिर्फ अपना विकास किया बल्कि छत्तीसगढ़ के मुखिया को भी देश के 100 सबसे ज्यादा शक्तिशाली लोगो मे 26 वें पायदान पर लाकर खड़ा कर दिया है उन्होंने आगे बताया कि गोधन न्याय योजना के जरिए ग्रामीण अर्थव्यवस्था को मजबूत करने के साथ-साथ आदिवासियों से वनोपज खरीदी को बढ़ावा देने की भूपेश बघेल की नीति को सराहा गया है. यही वजह रही कि देश के ताकतवर हस्तियों की सूची में भूपेश बघेल ने देश के कई राज्यों के मुख्यमंत्रियों को पीछे छोड़ दिया है. इनमें दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल, राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत, मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान, आंध्रप्रदेश के मुख्यमंत्री वाय एस जगन मोहन रेड्डी, ओडिशा के मुख्यमंत्री नवीन पटनायक, कर्नाटक के मुख्यमंत्री बी एस येदियुरप्पा, हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर, तेलंगाना के मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव, गुजरात के मुख्यमंत्री विजय रूपानी, बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन शामिल हैं। इम्तियाज़ ने कहा ही यह कामयाबी उन लोगों के लिए करारा जवाब है जो ग्रामीण योजनाओ को माखौल उड़ाते रहे है उन्होंने पुनः मुबारकबाद देते हुए अपनी शुभकामनाये प्रेषित की है।

About the author

Mazhar Iqbal

Indian Journalist Association
https://www.facebook.com/IndianJournalistAssociation/

Add Comment

Click here to post a comment

Live Videos

Breaking News

Advertisements

Advertisements

Advertisements

Advertisements

Our Visitor

0262812