Chhattisgarh Election Raipur CG

भूपेश बघेल की उम्मीदवारी रद्द करने की मांग, बीजेपी ने निर्वाचन आयोग से की शिकायत

Raipur : 24 Nov 2023
* क्या रद्द हो जाएगी पाटन से सीएम भूपेश बघेल की उम्मीदवारी? चाचा के खिलाफ भतीजे ने चली सियासी चाल
* विजय बघेल ने का सीएम भूपेश पर आरोप
चुनाव आयोग से की शिकायत
* पाटन से उम्मीदवारी रद्द करने की मांग
* आचार संहिता के उल्लंघन का लगाया आरोप

छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव का रिजल्ट 3 दिसंबर को घोषित होगा। रिजल्ट से पहले पाटन विधानसभा सीट से बीजेपी उम्मीदवार विजय बघेल ने भूपेश बघेल की शिकायत की है। उन्होंने मांग की है कि भूपेश बघेल की उम्मीदवारी को रद्द कर दिया जाए। विजय बघेल, भूपेश बघेल के भतीजे हैं।
छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव का रिजल्ट से पहले राज्य में एक नया मामला सामने आया है। बीजेपी ने सीएम भूपेश बघेल की उम्मीदवारी रद्द करने की मांग करते हुए चुनाव आयोग से शिकायत की है। दुर्ग सांसद और पाटन विधानसभा सीट से बीजेपी उम्मीदवार विजय बघेल ने सीएम के खिलाफ शिकायत की। विजय बघेल ने आरोप लगाया है कि पाटन विधानसभा सीट में आचार संहिता का उल्लंघन किया है। बीजेपी का आरोप है कि चुनाव प्रचार खत्म होने के बाद पाटन विधानसभा सीट में कांग्रेस उम्मीदवार के लिए रैली का आयोजन किया गया था। इसी मामले को लेकर शुक्रवार को बीजेपी का प्रतिनिधिमंडल मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी से मिला। बीजेपी ने कहा कि 16 नवंबर को पाटन विधानसभा सीट में चुनाव प्रचार किया गया है। बता दें कि छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव के दूसरे फेज के लिए 15 नवंबर की शाम को प्रचार अभियान खत्म हो गया था। राज्य की 70 विधानसभा सीटों पर 17 नवंबर को वोटिंग हुई थी। पाटन विधानसभा सीट में भी दूसरे फेज में मतदान हुआ था।
क्या है लेटर में?
चुनाव आयोग को दिए गए लेटर में बीजेपी उम्मीदवार विजय बघेल ने लिखा है कि 15 नवंबर 2023 को चुनाव प्रचार सभा, रैली इत्यादि के आयोजन पर रोक लग गई। इस प्रावधान का उल्लंघन करते हुए दिनांक 16 नवंबर को एक रैली और रोड शो का आयोजन किया गया था। इस रैली की फोटो और वीडियो उपलब्ध हैं। इस फोटो और वीडियो में स्पष्ट दिखाई दे रहा है कि भूपेश बघेल के द्वारा रैली का आयोजन किया जा रहा है। इसमें शासकीय कर्मचारी और पुलिस अधकारी भी इसमें शामिल हैं। कांग्रेस कार्यकर्ता भूपेश बघेल के पक्ष में नारा लगा रहे हैं।
क्या बोले विजय बघेल
विजय बघेल ने कहा- मुख्यमंत्री के पद में रहते हुए उन्होंने आचार संहिता की उल्लंघन किया है। हमारी मांग है कि भूपेश बघेल की उम्मीदवारी रद्द कर उन्हें दो साल की सजा होनी चाहिए। उन्होंने कहा कि हमारी मांग की चुनाव आयोग इस मामले में तत्काल कार्रवाई करे, अगर इस मामले में चुनाव आयोग कोई कार्रवाई नहीं करता है तो हम कोर्ट जाएंगे।
रिश्तेदार हैं विजय बघेल और भूपेश बघेल पाटन विधानसभा सीट से बीजेपी उम्मीदवार विजय बघेल, सीएम भूपेश बघेल के रिश्तेदार हैं। विजय बघेल भतीजे हैं और सीएम भूपेश बघेल चाचा हैं। पाटन विधानसभा सीट में इस बार रोचक मुकाबला देखने को मिला है। अमित जोगी भी पाटन विधानसभा सीट से चुनाव मैदान में हैं।

Follow us on facebook

Live Videos

Breaking News

Advertisements

Advertisements

Advertisements

Advertisements

Our Visitor

0481449