Digital social media Twitter

Twitter को 8 डॉलर देकर Blue Tick के जरिये आपको मिलेंगे यह फायदे

Twitter ने अपने यूजर्स के लिए ट्विटर ब्लू टिक सब्सक्रिप्शन फीचर लाने की बात कही है. इस सब्सक्रिप्शन के तौर पर आपको करीबन 8 डॉलर्स का भुगतान करना पड़ेगा. लेकिन, इन 8 डॉलर्स के बदले कंपनी आपको कई एक्सक्लूसिव फायदे भी देने वाली है. Twitter Blue Tick: Twitter ने हाल ही में अपने प्लैटफॉर्म पर ब्लू टिक फीचर के लिए यूजर्स से 8 डॉलर्स वसूलने की बात कही है. रिपोर्ट्स की अगर मानें तो इन 8 डॉलर्स के बदले कंपनी अपने यूजर्स को कई तरह के एक्सक्लूसिव बेनिफिट्स भी देने वाली है. बता दें भारत में फिलहाल इस फीचर के लिए कितने पैसे चार्ज किये जाएंगे इसपर से पर्दा नहीं उठाया गया है लेकिन, उम्मीद की जा रही है कि इसी महीने तक कंपनी भारत में भी इसके शुल्क पर फैसला ले सकती है. Twitter ने 7.99 डॉलर प्रति माह के शुल्क पर वेरिफाइड अकाउंट को दिये जाने वाले ‘ब्लू टिक’ के साथ सब्सक्रिप्शन सेवा शुरू करने की घोषणा की है. अमेरिका में मध्यावधि चुनाव से पहले कंपनी के मालिक एलन मस्क ने यह कदम उठाया गया है. एक महीनों के अंदर शुरू हो सकती हैं सेवा

Elon Musk ने कहा कि भारत में एक महीने के भीतर ट्विटर पर ब्लू टिक के लिए हर माह शुल्क लगाने की उम्मीद की जा सकती है. उन्होंने कहा कि एक महीने के भीतर भारत में ‘ट्विटर ब्लू’ शुरू हो सकता है. हालांकि, भारत में इसका मूल्य तय करने को लेकर अभी तक कोई आधिकारिक बयान नहीं आया है.
इन देशों में शुरू हुई सेवा

फिलहाल अमेरिका, कनाडा, ऑस्ट्रेलिया, न्यूजीलैंड और ब्रिटेन में एप्पल आइओएस यूजर्स के लिए ‘ब्लू टिक’ योजना शुरू की गयी है. जो यूजर्स सत्यापन के साथ ‘ट्विटर ब्लू’ पर अब नया खाता बनायेंगे, वे जानी-मानी हस्तियों, कंपनियों और नेताओं के अकाउंट की तरह अपने अकाउंट में ब्लू टिक प्राप्त कर सकेंगे.
ब्लू टिक लेने पर फायदा

रिप्लाई , मेंशन , सर्च में प्रायॉरिटी, पोस्ट कर सकेंगे लंबे वीडियो ऑडियो,
आधे विज्ञापन देख सकेंगे

अब ट्विटर पर जल्द शेयर कर सकेंगे लंबे नोट्स

एलन मस्क ने ट्विटर खरीदने के बाद कंपनी में कई बदलाव किये हैं. ट्विटर ने एक नये फीचर की घोषणा की है. ट्विटर यूजर्स को अपने ट्वीट में लॉन्ग-फॉर्म टेक्स्ट ऐड करने के लिए एक नया फीचर जल्द ही लॉन्च करेगा. एलन मस्क ने ट्वीट किया कि ट्विटर जल्द ही ट्वीट में लंबे-चौड़े टेक्स्ट को अटैच करने के लिए एक नया फीचर ऐड करेगा, जिससे नोटपैड स्क्रीनशॉट्स का यूज खत्म हो जायेगा. उन्होंने कहा कि इसके बाद सभी टाइप के कंटेंट के लिए क्रिएटर मोनेटाइजेशन भी किया जायेगा. फिलहाल, ट्विटर यूजर्स को ट्वीट करने के लिए 280 कैरेक्टर्स की लिमिट देता है. एलन मस्क की घोषणा के बाद यूजर्स अब लंबे पोस्ट ट्वीट कर सकेंगे.

Live Videos

Advertisements

Advertisements

Advertisements

Advertisements

Our Visitor

0512034