Raipur CG

नया बस स्टैंड रावण भाटा में यात्री बसों का संचालन 15 नवम्बर से शुरू

पहले दिन 416 यात्री बसों में 10000 से अधिक यात्रियों ने सुविधा का लाभ उठाया

रायपुर/ राजधानी रायपुर में नवनिर्मित अंतर राज्यीय बस स्टैंड से यात्री बसों का संचालन प्रारंभ हुआ, इसके लिए पुलिस एवं जिला प्रशासन द्वारा युद्ध स्तर पर जोर शोर से तैयारी की गई जिसके परिणाम स्वरूप दिनांक 15 नवम्बर को यात्री बसों को नया बस स्टैंड भाटा गांव में स्थानांतरित कर संचालित किया गया जो पूर्णता यात्री एवं बस चालकों के सुविधाओं से सुसज्जित है।
बता दें कि पुराना बस स्टैंड पंडरी शहर के मध्य में स्थित होने के कारण यात्री बसों के संचालन से आम यातायात को प्रभावित करती थी जिसके कारण यातायात में भारी असुविधा का सामना करना पड़ता था जिसे देखते हुए शासन द्वारा भाटा गांव में नवीन बस स्टैंड का निर्माण किया गया। पुलिस एवं जिला प्रशासन के लिए यात्री बसों को पुराने बस स्टैंड से नया बस स्टैंड स्थानांतरण करना एक बहुत बड़ी चुनौती थी जिसे जिला प्रशासन एवं पुलिस विभाग द्वारा बड़े ही उत्साह से एवं लगन से आपस में समन्वय स्थापित कर यात्री एवं बसों के सुगम सुचारू आवागमन हेतु छोटी से छोटी सुविधाओं का ध्यान रखते हुए तैयारी की गई जिसके परिणाम स्वरूप आज दिनांक को काफी सुविधा पूर्वक बसों को नया बस स्टैंड स्थानांतरित कर संचालित किया गया।
पहले ही दिन 400 से अधिक यात्री बसों का संचालन किया गया जिसमें 15000 से 20000 की संख्या में यात्रीगण उक्त सुविधाओं का लाभ लिया जिनके द्वारा नया बस स्टैंड भाटा गांव संचालित होने से काफी हर्ष जताया गया साथ ही आम नागरिक भी बड़ी संख्या में नया बस स्टैंड आकर जिला प्रशासन व पुलिस विभाग को बहुत आभार प्रकट किए इसके अतिरिक्त बस चालकों द्वारा भी अत्यंत हर्ष जताया गया।
नया बस स्टैंड में यात्रियों की सुविधाओं को देखते हुए सवारी ऑटो स्टैंड की भी व्यवस्था की गई है जिसमें 200 से अधिक ऑटो के लिए पार्किंग की व्यवस्था की गई है जहां से यात्री आसानी से ऑटो बुक कर अपने गंतव्य तक जा सकेंगे। इसके अतिरिक्त यात्रियों को छोड़ने हेतु बस स्टैंड आने वाले लोगों के वाहनों के पार्किंग की सुविधाओं को ध्यान में रखते हुए अलग से व्यवस्था बनाया गया है जिसमें वाहन चालक अपना वाहन पार्क कर आसानी के साथ अपने परिजन को बसों में बैठा सकते हैं।
बता दें कि नया बस स्टैंड से यात्री बसों का सुगम सुचारू आवागमन हेतु यातायात पुलिस रायपुर द्वारा पिछले कई हफ्तों से तैयारी की गई है जिसमें अलग-अलग मार्गो से आने वाले बसों के सुविधा पूर्वक आवागमन हेतु मार्ग चिन्हाकित कर जिला प्रशासन की सहायता से सुगम सुरक्षा व्यवस्था बनाया गया। कलेक्टर एवं जिला दंडाधिकारी रायपुर द्वारा आदेश प्राप्ति के उपरांत दिनांक 14 नवंबर 2021 को रात्रि में यातायात पुलिस के अधिकारी और जवान शहर के प्रवेश मार्गों पर तैनात होकर सभी मार्गों के यात्री एवं बस चालकों की सुविधा हेतु भाटा गांव बस स्टैंड की ओर बसों को डाइवर्ट करने का कार्य शुरू कर दिया गया। यात्री बसों के शुभम सुचारू आवागमन हेतु यातायात पुलिस रायपुर लगातार उपस्थित रहकर सुगम यातायात व्यवस्था बना रहे हैं।
न्यू बस स्टैंड भाटागांव से राज्य के अन्य जिलों तक आवागमन करने हेतु निम्नानुसार मार्ग निर्धारित किया गया है।
रायपुर से जगदलपुर जाने वाले यात्री बस भाटागांव बस स्टैंड से पचपेड़ी नाका होकर जायेंगे।
महासमुंद सरायपाली बसना व बलोदा बाजार मार्ग की ओर जाने वाली यात्री बसें भाटा गांव बस स्टैंड से रिंग रोड नंबर 1 होकर तेलीबांधा चौक से राष्ट्रीय राजमार्ग 53 होकर आवागमन करेंगे।
बिलासपुर बेमेतरा कवर्धा क्यों और आवागमन करने वाले यात्री बसें भाटा गांव बस स्टैंड से रिंग रोड नंबर 1 से टाटीबंध चौक, टाटीबंध चौक से रिंग रोड नंबर 2 होकर भनपुरी तिराहा से राष्ट्रीय राजमार्ग 30 होकर आवागमन करेंगे।
दुर्ग भिलाई राजनांदगांव की ओर आवागमन करने वाले यात्री बसें भाटा गांव बस स्टैंड से रिंग रोड नंबर 1 होकर टाटीबंध चौक से राष्ट्रीय राजमार्ग 53 होकर आवागमन करेंगे।

Live Videos

Advertisements

Advertisements

Advertisements

Advertisements

Our Visitor

0328799